उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

गणपति बाबा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ शहर में जगह-जगह गणपति बाबा हुए विराजमान…..

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर-  देशभर में आज से गणेश चतुर्थी के साथ-साथ गणेश महोत्सव का भी आगाज हो गया है जिसके चलते देवभूमि उत्तराखंड में भी गणेश महोत्सव का विशाल आयोजन किया जा रहा है बल्कि मंदिरों मैं तथा घरों में भी भक्तों ने गणपति महाराज की प्रतिमाओं को स्थापित कर परंपराओं का निर्वहन किया है। आज से शुरू हुआ गणपति महोत्सव माह 27 सितंबर को विसर्जन के साथ समाप्त होगा ।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रीमकोर्ट ने NewsClick के संपादक प्रबीर की गिरफ्तारी को माना अवैध_रिहाई के दिये आदेश......

 

आपको बता दें कि देवभूमि उत्तराखंड के अन्य स्थानों की तरह काशीपुर में भी घरों में गणपति भक्तों ने घरों में तथा मंदिरों में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर गणेश महोत्सव का आगाज हो गया है । इसी के चलते काशीपुर में विभिन्न स्थानों पर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई है । इस मौके पर मोहल्ला कानूनगोयन , लाहोरियान , पक्काकोट , कटरामालियान ,तथा काली मंदिर में स्थापित किया गया है

यह भी पढ़ें 👉  सीमा जौहर ने दीप प्रज्वलित कर किया योग शिविर का आयोजन.....

 

वही अपर पुलिस अधीक्षक अभय सिंह ने बताया कि गणेश महोत्सव के अवसर पर व्यवस्थाओं को पूरी तरह से दुरुस्त कर लिया है और जगह-जगह पंडालों में पुलिस बल की तनाती कर दी गई है । और साथ ही उन्होंने कहा कि जहां-जहां पर पंडाल लगाए गए हैं उनके आयोजकों से निवेदन किया गया है की पंडाल में सीसीटीवी कैमरे जरूर लगाए । ताकि किसी तरह की अनहोनी ना हो । शरारती तत्व को विशेषकर नजर रखी जाएगी । अगर कोई पकड़ में आता है तो उस पर कार्यवाही की जाएगी ।

Leave a Reply