उत्तराखण्ड ज़रा हटके लालकुआं

1 जुलाई से नगर में सिंगल यूज प्लास्टिक पूर्ण तौर से हो जाएगा बंद….

ख़बर शेयर करें -

लालकुआं-सरकार के निर्देशों के मुताबिक एक जुलाई से नगर में सिंगल यूज प्लास्टिक पूर्ण तौर से बंद हो जाएगा इस लिए लोग आज ही से सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की आदत बना लें। यहा उक्त जानकारी देते हुए नगर पंचायत के अध्यक्ष लालचन्द्र सिंह ने कहा कि जनता के सहयोग से ही वातावरण सरंक्षण के लिए सार्थक कदम बढ़ाए जा सकते हैं वातावरण को साफ सुथरा रखने में प्रशासन के साथ-साथ आम जनता की भी जिम्मेदारी बनती है उन्होंने कहा कि लोग कपड़े, जूट के बैग का प्रयोग, स्टील के बर्तनों, बायोडिग्रेडेबल सामग्री के बने बैगों आदि का प्रयोग करें।

यह भी पढ़ें 👉  गढ़वाल से अनिल बलूनी की जीत पक्की, मोदी जी बनेंगे पीएम_ प्रकोर्ण नेगी…….

 

उन्होंने कहा कि नगर पंचायत प्रशासन की ओर से भी बैग्स दिये जायेंगे और इसके इस्तेमाल के लिए विशेष अभियान भी चलाया जाएगा। उन्होंने नगरवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे सिंगल यूज प्लास्टिक का बिल्कुल प्रयोग न करें और अन्य लोगों तक भी यह संदेश पहुंचाएं। सिगल यूज प्लास्टिक को रोकने के लिए नगर में इसे अभियान के रुप में लिया जाएगा और सभी वर्गों को एक साथ लेकर सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग बंद किया जाएगा ताकि वातावरण सरंक्षण में एक प्रभावी कदम बढ़ाया जा सकें साथ ही नगर पंचायत द्वारा सिगल यूज प्लास्टिक को रोकने के लिए जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है

यह भी पढ़ें 👉  मुख्तार को श्रद्धांजलि देने गाजीपुर पहुंचे अखिलेश यादव.....

 

ताकि लोगों को इसके नुकसान के बारे में बताया जा सकें। उन्होंने कहा कि निरंतर प्रदूषण फैलने साथ सैंकड़ों की गिनती में लोग गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे है जो समाज के विकास के लिए बहुत बड़ी रुकावट है इस लिए एकजुटता से वातावरण की संभाल के लिए काम करना चाहिए अच्छा और तंदुरुस्त जीवन जीने के लिए वातावरण की संभाल करनी बहुत जरुरी है। उन्होंने नगरवासियों से सिगल युज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने की अपील की है।

Leave a Reply