उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

जिलाधिकारी गढ़वाल ने सरकारी भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाने के दिये निर्देश……

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- जिलाधिकारी डॉ.  आशीष चौहान द्वारा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के संबंध में वर्चुअल माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने समस्त विभागों को निर्देशित किया कि उनके स्वामित्व में आने वाली सरकारी भूमि, विभागीय भूमि और कार्यालय के परिसर पर जहां-जहां भी जितने अवैध अतिक्रमण हुए हैं, उनको तत्काल अतिक्रमण मुक्त करें।

यह भी पढ़ें 👉  जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बहुचर्चित उद्यान विभाग घोटाले में कार्यवाही की मांग को दिया ज्ञापन.....

 

उन्होंने इसके लिए पूर्व में चिन्हित किए गए अतिक्रमण के अनुसार अतिक्रमण मुक्त की कार्रवाई को पूरा करने के निर्देश दिए।उन्होंने वन विभाग को भी निर्देशित किया कि वन विभाग की भूमि व जंगल और प्रत्यक्ष _अप्रत्यक्ष उनके स्वामित्व में आने वाली सरकारी और विभागीय भूमि पर भी यदि किसी तरह का अवैध अतिक्रमण है, तो उसको भी अतिक्रमण मुक्त करें।

यह भी पढ़ें 👉  विकास भवन के सभागार में बाल तस्करी से आयोजित की गई आजादी अभियान 2.0 की संवेदीकरण कार्यशाला….

 

उन्होंने विभिन्न विभागों के स्वामित्व वाले सार्वजनिक स्थलों और परिसरों को भी अतिक्रमण मुक्त करने को कहा।इसके अतिरिक्त जिला अधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि मानसूनी बरसात के पश्चात जितनी भी लोगों की किसी भी तरह की क्षति हुई है,  उसके मुआवजा वितरण का जितना भी कार्य अभी तक शेष है;

 

उसको भी तत्काल पूर्ण करें।इसके लिए उन्होंने सक्त चेतावनी देते हुए निर्देश दिए कि संबंधित उप जिलाधिकारी और तहसीलदार पटवारी द्वारा किए जा रहे मुआवजा वितरण की दैनिक निगरानी करते हुए तत्काल मुआवाजा वितरण के कार्य को पूरा करें। वर्चुअल माध्यम से डीएफओ गढ़वाल स्वप्निल अनिरुद्ध, विभिन्न क्षेत्रों से उप जिलाधिकारी तथा अन्य विभागीय अधिकारी वर्चुअल माध्यम से बैठक से जुड़े हुए थे।

Leave a Reply