उत्तराखण्ड कोटद्वार ज़रा हटके

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में किया गया एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन…..

ख़बर शेयर करें -

कोटद्वार- राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में आज दिनांक 13/10/2023 को महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो ॰ जानकी पंवार के दिशा निर्देशन में रोवर्स/रेंजर्स का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण शिविर में श्री आर सी लखेड़ा जिला संगठन आयुक्त,स्काउट जिला पौड़ी प्रशिक्षक के रूप में उपस्थित रहे। प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्य ने हर्ष व्यक्त करते हुए सभी रोवर्स/रेंजर्स को बधाई दी

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी पुलिस ने गुम हुये फोन को सकुशल किया फोन स्वामी के सुपुर्द……

 

और कहा कि यह प्रशिक्षण उनके आने वाले जीवन की कठिन परिस्थितियों से जूझने में मददगार साबित होगा,और समाज के लिए मदद करने का हौसला भी प्रदान करेगा। रेंजर्स प्रभारी डॉ ॰ सुषमा भट्ट थलेडी ने बताया कि इस एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में रोवर्स/रेंजर्स को गांठे बांधना,टेंट लगाना,प्रार्थना,ध्वज शिष्टाचार आदि का विधिवत् प्रशिक्षण दिया गया। रोवर्स प्रभारी डॉ ॰ जुनीष कुमार ने अंत में सभी का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए अपना काम अनुशासन से करते हुए समाज की मदद के लिए तत्पर रहने के लिए रोवर्स/रेंजर्स को प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें 👉  वनस्पति विज्ञान की शोध छात्रा जोया साह ने दी अपनी पीएचडी की अंतिम मौखिक परीक्षा…..

 

इस अवसर पर रोवर्स रेंजर्स समिति सदस्य डॉ ॰ अरुणिमा, डॉ ॰ सुरभि मिश्रा,डॉ ॰ हीरा सिंह डॉ ॰ श्वेता कुकरेती एवं सभी रोवर्स/रेंजर्स उपस्थित रहे साथ साथ महाविद्यालय के प्राध्यापकों में प्रोफेसर एम डी कुशवाह, प्रो. आर . एस . चौहान, डॉक्टर अभिषेक गोयल, डॉक्टर प्रवीन जोशी, डॉक्टर सरिता चौहान, डॉक्टर सन्तोष कुमार गुप्ता आदि ने रोवर्स रेंजर्स के कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा की।

Leave a Reply