ज़रा हटके देश-विदेश

सोलन जिले के जादोन गांव में बादल फटने से एक परिवार के सात सदस्यों की मौत……

ख़बर शेयर करें -

शिमला- हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के जादोन गांव में बादल फटने से एक परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गयी है जबकि शिमला में भूस्खलन की दो घटनाओं में 15 से 20 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार रात को बादल फटने से जादोन गांव में दो मकान बह गए और हादसे में छह लोगों को बचा लिया गया जबकि सात अन्य की मौत हो गयी।

 

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय के देवदार सभागार"में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर किया गया संगोष्ठी का आयोजन....

सोलन के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त हरनाम (38), कमल किशोर (35), हेमलता (34), राहुल (14), नेहा (12), गोलू (8) और रक्षा (12) के रूप में की गयी है। बारिश से संबंधित एक अन्य घटना में शिमला शहर के समर हिल इलाके में एक शिव मंदिर और फागली इलाके में भूस्खलन हो गया, जिसके बाद कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा की नीति रीतियों से प्रभावित होकर लालपानी सनेह के सैकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ग्रहण की भाजपा सदस्यता…….

 

फागली इलाके में कई मकान मिट्टी में धंस गए। शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी से प्राप्त जानकारी के अनुसार भूस्खलन की दो घटनाओं में 15 से 20 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। राज्य के आपात अभियान केंद्र के अनुसार, आपदा के कारण राज्य में 752 सड़कें बंद कर दी गयी हैं। भारी बारिश के मद्देनजर सभी स्कूल और कॉलेज को सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

Leave a Reply