उत्तराखण्ड रुद्रपुर

4600 ग्रेंड पे लागू नहीं होने से पुलिस कर्मियों में घोर निराशा,, सिपाहियों के इस्तीफे की चिठ्ठियां सोशल मीडिया पर वायरल

ख़बर शेयर करें -

 

रुद्रपुर-(एम सलीम खान) सोशल मीडिया पर सिपाहियों के इस्तीफे और उनके लिखे अन्य पत्र वायरल हो रहें हैं। एक सिपाही ने अपने पत्र में यहां तक कहा कि सरकार ने पुलिस कर्मियों के साथ धोखा किया है। इन दो लाख रुपए से उनका भला नहीं होने वाला है। सिपाही अब्दुल खालिद ने दो लाख रुपए सरकार और पुलिस प्रशासन को दान स्वरूप वापस लौटा दिए हैं। शासन का आदेश जारी होते ही पुलिस सिपाहियों के पत्र वायरल होने का सिलसिला जारी हो गया है। सिपाहियों ने इस धनराशि को नाकाफी बताया है।

 

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- सरकारी अस्पतालों में सस्ता हुआ इलाज, एक्सरे से लेकर सीटी स्कैन तक का देना होगा कम शुल्क.......

उनका कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर उन्हें पूरा भरोसा था कि युवा सीएम धामी खुद एक सैनिक पुत्र है और घोषणा भी पुलिस के मंच की जाएगी। लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस कर्मियों के साथ धोखा किया है। उनका कहना है उस दौरान उनकी मांगे पूरी होने वाली है। लेकिन अब सरकार की ओर से यह झुनझुना थमा दिया गया। सिपाहियों के इस्तीफे के पत्र जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं उनमें उन्होंने खुद को पेंशन का हकदार भी बताया है। लिहाजा उन्होंने इन इस्तीफे को स्वीकार करने की मांग की है। एक चिट्ठी में तो सरकार और शासन के अधिकारियों को निशाना बनाया गया है। सिपाही की ओर से जारी वायरल हुए एक पत्र में लिखा गया है कि इस धनराशि से उसके परिवार का भरण पोषण नहीं होने वाला है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- दस हजार के लालच में गवां दिए साढ़े सोलह लाख रुपये, साइबर ठगों ने ऐसे की ठगी......

 

इस धनराशि को वह सरकार को दान स्वरूप दें रहा है। शायद इससे कुछ भला शासन में बैठे अधिकारियों का हो जाएं। हरीश रावत और प्रीतम सिंह से मिले पुलिस कर्मियों के परिजन देहरादून में पुलिस कर्मियों को ग्रेड पे बढ़ाने को लेकर पुलिस कर्मियों के परिजनों ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह से मुलाकात की।इस दौरान पुलिस कर्मियों के परिजनों ने अपनी मांगों को दोनों नेताओं को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पुलिस कर्मियों के परिजनों ने दो लाख रुपए एकमुश्त दिए जाने संबंधी आदेश को लोलीपॉप बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को सबक सिखाने के लिए इस बार पुलिस कर्मियों के परिजन कांग्रेस की सरकार बनाने में अपना योगदान देंगे।

Leave a Reply