उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

भीषण अग्निकाण्ड पीड़ित व्यापारी को बीस लाख मुआवजा देने की की मांग……

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर-कांग्रेस ज़िलाध्यक्ष हिमांशु गावा, महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा और पार्षद मोहन खेड़ा ने किच्छा रोड पर शनिवार को पेंट हाउस में हुए भीषण अग्निकाण्ड पीड़ित व्यापारी को बीस लाख मुआवजा देने की मांग की है। आपको बता दें बीते दिवस किच्छा रोड कुष्ठ आश्रम के सामने स्थित इकरार पाशा की पेंट की दुकान में भीषण आग की भेंट चढ़ गयी थी। ज़िलाध्यक्ष गावा, महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा और पार्षद मोहन खेड़ा ने मौके पर पहुंचकर अग्निकाण्ड का जायजा लिया और अग्निकाण्ड पीड़ित इकरार पाशा को ढांढस बंधाया।

 

यह भी पढ़ें 👉  बैंक ऑफ़ इंडिया स्टाफ यूनियन गाजियाबाद में किया एक आम सभा का आयोजन…….

इस दौरान हिमांशु गावा और सीपी शर्मा ने कहा कि अग्निकाण्ड की यह बहुत बड़ी घटना है। इसमें व्यापारी इकरार पाशा को भारी क्षति पहुंची है उनके सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित व्यापारी को पर्याप्त मुआवजा दिया जाना चाहिए ताकि वह फिर से अपना रोज़गार खड़ा कर सके। कांग्रेस नेताओं ने धामी सरकार से अग्निकाण्ड पीड़ित को राहत देने के लिए बीस लाख का मुआवजा देने की मांग की। महानगर अध्यक्ष ने कहा कि एनडी तिवारी सरकार के दौरान रूद्रपुर के मुख्य बाजार स्थित व्यवसायी सेतिया की हार्डवेयर की दुकान में भी इसी तरह का भीषण अग्निकाण्ड हुआ था।

यह भी पढ़ें 👉  महिलाओं के लिए आपत्तिजनक शब्द कहने पर एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 

तब एनडी तिवारी सरकार ने पीड़ित परिवार को पर्याप्त मुआवजा देकर राहत प्रदान की थी। जिससे सेतिया परिवार को पुनः अपना व्यवसाय खड़ा करने में मदद मिली। आज इसी तरह की मदद की जरूरत इकरार पाशा को भी है। उन्होंने कहा कि रोजगार खत्म होने से इकरार पाशा के परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। सरकार को जल्द से जल्द इस परिवार की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

Leave a Reply