ज़रा हटके देश-विदेश

यहाँ गहरी खाई में जा समाया सेना का वाहन,9 सैनिकों की मौत,प्रधानमंत्री ने दुर्घटना पर जताया दुख………..

ख़बर शेयर करें -

लद्दाख से बड़ी खबर सामने आई है. यहां शनिवार (19 अगस्त) की शाम को एक दर्दनाक हादसा हो गया. लेह जिले में सेना का एक वाहन गहरी खाई में जा समाया। हादसे में 9 सैनिकों की मौत हो गई। और कई सैनिक घायल हो गए है। हादसा शनिवार शाम करीब 6 बजे कयारी टाउन से कुछ पहले हुआ है।

 

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दुर्घटना शनिवार शाम दक्षिणी लद्दाख के न्योमा के केरी में हुई है। फिलहाल मौके पर बचाव दल पहुंच गया है और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा है। हादसे में मरने वाले सैनिकों में आठ जवान और एक जेसीओ (जूनियर कमीशंड ऑफिसर) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा हिंसा: कर्फ्यू को लेकर आये नए आदेश, सुबह 6:00 से शाम 5:00 बजे तक की छूट......

 

उन्होंने कहा कि एक अशोक लीलैंड स्टैलियन (एएलएस) वाहन जो लेह से न्योमा की ओर एक काफिले के हिस्से के रूप में जा रहा था, लगभग 5:45-6:00 बजे शाम को कयारी से सात किलोमीटर पहले घाटी में फिसल गया। वाहन में 10 कर्मी सवार थे जिनमें से नौ की मौत हो गई और एक घायल हो गया। घायल सैनिक को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी_ ज़ियाउद्दीन कुरैशी ने इंदिरा नगर गोला गेट खोलने को लेकर दिया ज्ञापन…..

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर दुख जताया है. पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि लेह के पास दुर्घटना से दुख हुआ जिसमें हमने भारतीय सेना के कर्मियों को खो दिया. राष्ट्र के प्रति उनकी समृद्ध सेवा सदैव याद रखी जायेगी. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं. जो लोग घायल हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों.

Leave a Reply