उत्तराखण्ड काशीपुर क्राइम

चोरी की ई रिक्शा और तीन बाइकों के साथ युवक गिरफ्तार……

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर- काशीपुर में आज पुलिस ने बीते दिनों चोरी गई ई रिक्शा तथा बाइक चोरी के मामले में चोरी गयी ई रिक्शा सहित तीन बाइकों के साथ एक चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पूरे मामले का खुलासा काशीपुर पुलिस अधीक्षक ने आज काशीपुर कोतवाली में किया आपको बताता  कि बीते 18 सितम्बर को काशीपुर की पुष्प विहार कॉलोनी के रहने वाले राजेंद्र सिंह पुत्र चंदू सिंह ने बताया कि वह ई रिक्शा चलाकर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करता है तथा  16 सितम्बर की रात में किसी अज्ञात चोर द्वारा उसका घर के बाहर खड़ी  ई-रिक्शा संख्या UK18 ER 4695 चोरी कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस ने लौटाई परिजनों के चेहरे पर मुस्कान दो माँह सें लापता पुत्री को पाकर माता पिता के चेहरें पर आयी मुस्कान…..

 

वहीं बीते रोज ग्राम ताजपुर माफी थाना कटघर जिला मुरादाबाद निवासी बब्बू पुत्र लियाकत ने तहरीर के माध्यम से बताया कि दो दिन पूर्व 18 सितम्बर को कृष्णा अस्पताल के सामने पार्किंग से उसकी मोटरसाइकिल संख्या UP21CD 3768 किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ली है। दोनों ही मामलों में पुलिस ने प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए चोरी के दोनों मुकदमों की जांच कटोराताल पुलिस चौकी के प्रभारी और उपनिरीक्षक नवीन बुधानी को दी गयी। दोनों चोरियों के शीघ्र खुलासे के लिए अधिकारियों द्वारा निर्देशित करते हुए काशीपुर कोतवाली  प्रभारी मनोज रतूड़ी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- बनभूलपुरा हिंसा : पुलिस ने जांच के बाद 71 आरोपियों पर लगाया यूएपीए एक्ट…..

 

टीम के द्वारा आसपास के कई सीसीटीवी कैमरे चैक किए गए और गहन खोजबीन की गई। गठित टीम के द्वारा बीते रोज चैकिंग के दौरान बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर सवार संदिग्ध प्रतीत हो रहे युवक को रोक कर उससे पूछताछ की जिसमें उसने अपना नाम नाजिम उर्फ मूसा बताया। उसके पास से पुलिस को उक्त चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई। वहीं  सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपनी निशादेही पर चोरी किया गया टुकटुक तथा तीन अन्य मोटरसाइकिलें भी नौगजा कब्रिस्तान से बरामद की गई। काशीपुर कोतवाली में आज चोरी के मामले का खुलासा करते हुए एसपी अभय सिंह ने बताया कि अभियुक्त नाजिम पूर्व में तीन बार चोरी आदि के मामलों में जेल जा चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर महानगर कांग्रेस ने उठाई आवाज उपनगर आयुक्त को सौपा ज्ञापन.....

 

नाजिम काफी समय से नशे का आदी है और अपने नशे की जरूरत को पूरा करने के लिए ही वह काफी दिनों से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। दोनों अभियोगों में धारा 411 आईपीसी की बढ़ोतरी कर अभियुक्त को माननीय न्यायालय पेश किया। अभियुक्त नाजिम को गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम में काशीपुर कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप मिश्रा, उपनिरीक्षक  नवीन बुधानी, संतोष देवरानी, देवेंद्र सामंत, कॉन्स्टेबल प्रेम कनवाल, कुलदीप, दीपक कुमार, सुरेंद्र सिंह, गिरीश मठपाल, एसपीओ माजिद, विक्की और संतोष शामिल रहे।

Leave a Reply