उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

कन्या श्री योजना के तहत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी छात्राओं को करेंगे साइकिलों का वितरण…..

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर-29 जून दिन बुधवार को रामनगर रोड स्थित एक होटल में आयोजित इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए रोटरी क्लब के आगामी गवर्नर पवन अग्रवाल ने रोटरी क्लब के बारे में बताया कि रोटरी विश्व की दूसरी सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की समाजसेवी संस्था है। विश्व के तमाम देशों में इसकी शाखाएं हैं। 1905 में रोटरी का गठन हुआ। पवन अग्रवाल ने बताया कि 117 वर्ष के इतिहास में पहली बार कोई महिला कनाडा जेनिफर लोन रोटरी की अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष बन रही है

यह भी पढ़ें 👉  आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा-कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन…..

 

वह एक जुलाई को अपना कार्यभार ग्रहण करने जा रही है। इसी को देखते हुए आगामी एक जुलाई को देशभर में महिलाओं के लिए कन्या श्री योजना के तहत साइकिल वितरण का कार्यक्रम हो रहे हैं। पूरे देश में 2100 छात्राओं को साइकिल वितरित की जा रही है। छात्राओं को कक्षा नौ से कक्षा 12 तक की छात्राओं को साइकिल का वितरण किया जायेगा। छात्राओं का चयन सरकारी व विद्या भारती से किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कि रोटरी का उद्देश्य अधिक से अधिक छात्राओं को शिक्षित किया जाये।

यह भी पढ़ें 👉  सत्ता के नशे में चूर भाजपा को उखाड़ फेंकेंगी जनता : अलका पाल......

 

एक जुलाई को काशीपुर में सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अनन्या होटल में छात्राओं को साइकिल वितरित करेंगे। उन्होंने बताया कि आगामी अक्टूबर माह में छात्राओं को शैक्षिक सहायता के इलैक्ट्रानिक टेबलेट वितरित किए जायेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान रोटरी क्लब के प्रमुख पदाधिकारियों में डॉ दीपिका आत्रेय, देवेंद्र जिंदल, अनुराग सिंह, राज मेहरोत्रा, मनोज चौधरी, उदित अग्रवाल, राहुल पैगिया,तनु, राजीव खरबंदा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply