उत्तराखण्ड ज़रा हटके लालकुआं

सुराज सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की धामी सरकार एंव स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ किया जमकर विरोध प्रदर्शन……..

ख़बर शेयर करें -

लालकुआं- लालकुआं में सुराज सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने शिक्षा और स्वास्थ्य की बदहाल व्यवस्था तथा नए घोटलों को लेकर प्रदेश की धामी सरकार एंव स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया इस दौरान कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन चौराहे पर शिक्षा ,स्वास्थ्य और सहकारिता मंत्री के खिलाफ नारेबजी कर पुतला दहन किया। बताते चले कि सुराज सेवा दल के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र अधिकारी व महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष कीर्ति दुम्का के नेतृत्व में सुराज सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन के मुख्य चौराहे पर स्वास्थ्य मंत्री का पुतला फूंका।

 

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस को मिली बड़ी सफलता, यहाँ पकड़ा सैक्स रैकेट, यह कॉलोनी मे पहले भी पकड़ा जा चूका है सैक्स रैकेट...

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि डबल इंजन का दम भरने वाली भाजपा सरकार की उदासीनता के कारण प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था लचर हो चुकी हैं तथा सहकारिता महकमा अपने मूल मूल उद्देश्य  देश से भटक गया है परिणाम स्वरूप मंत्री को सौपे गए उक्त सभी विभागों में नित नई लापरवाही उजागर हो रही है। उन्होने प्रदेश में शिक्षा स्वास्थ्य व सहकारिता के क्षेत्र में सरकार की गलत नितियों के चलते लगे सभी आरोपों की जांच उच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायाधीशों की देखरेख में गठित अलग अलग समितियों से कराने की मांग की। उन्होने कहा कि पूर्व में भी इन विभागों में हुए घोटाले की जांच की मांग सुराज सेवादल द्वारा की गई थी लेकिन अभी तक इसमें कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है

यह भी पढ़ें 👉  अजय भट्ट के विशेष प्रयासों से लालकुआं-अमृतसर ट्रेन संचालन को मिली मंजूरी......

 

जिसको लेकर सुराज सेवा दल  में उसे आक्रोश है उन्होने कहा कि पृथक राज्य निर्माण की अवधारणा को दर किनार कर राज्य निर्माण में अपनी शहादत दे चुके शहीदों के सपनों पर कुठाराघात कर रही है सरकार के कार्यकाल में देवभूमि में बेरोजगार युवा बेहाल है तथा अधिकांश युवा नशे की दलदल में समाते जा रहे है तथा देश प्रदेश में युवाओं का हाल बद से बदतर होता जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी हिंसा: पुलिस ने बनभूलपुरा क्षेत्र में पैसे बांटने वाले हैदराबाद के सलमान खान को पूछताछ के लिए लिया हिरासत में.....

 

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्दी प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं एवं शिक्षा व्यवस्थाएं तथा हुए नये घोटालों की निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो स्वराज सेवादल पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी इधर पुतला फूंकने वालो में जिला अध्यक्ष राजेन्द्र अधिकारी ,महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष कीर्ति दुम्का ,पुष्पा जोशी,सीमा आर्य,इमरान अलि,सुनिल भंडारी,राहुल मेहता,समीर अहमद,फाईम खां,अमित गुप्ता,सौरव सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply