उत्तराखण्ड सियासत हल्द्वानी

पीएम के स्वागत को पलक-पॉवड़े बिछाए बैठी है अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ की जनताः गणेश जोशी…

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अल्मोड़ा- पिथौरागढ़ प्रस्तावित दौरे को लेकर कार्यक्रम प्रभारी एवं प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण, सैनिक कल्याण, ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि पीएम की अगुवाई में देश का मान विश्व स्तर पर बढ़ा है। आज भारत और भारतवंशियों को सम्मान की नजर से देखा जा रहा है। देश का मान बढ़ाने में पीएम ने अतुल्य योगदान दिया है। वह शुक्रवार को कुमाऊं संभाग कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिसके लिए उन्होंने प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा है।

यह भी पढ़ें 👉  डीएसबी परिसर के छात्रों को कुलपति कुविवि प्रो० रावत ने किया सम्मानित.....

 

 

पीएम के दौरे को लेकर आम जनता के साथ ही कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार 42 लाख लोगों ने चारधाम यात्रा की है। उन्हांेने कहा कि पीएम के अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ दौरे के बाद कुमाऊं में पर्यटन गतिविधियों में भारी बढ़ोत्तरी होगी जिसका लाभ यहां के स्थानीय लोगों को मिलेगा। काबीना मंत्री गणेश ने आगामी 12 अक्टूबर को देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर धाम पहुचकर पूजा अर्चना करेंगे। उसके बाद प्रधानमंत्री आदि कैलाश एवं पार्वती सरोवर के दर्शन कर पिथौरागढ स्पोर्ट्स स्टेडियम में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी लोहाघाट स्थित मायावती आश्रम में विश्राम करेंगे। 13 अक्टूबर सुबह वह दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। काबीना मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि वह पिथौरागढ़ और जागेश्वर धाम में तैयारियों का जायजा ले चुके हैं। कार्यकर्ताओं में पीएम के कार्यक्रम को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। पिथौरागढ़ के स्पोर्ट्स स्टेडियम में 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद हैं, ऐसे में उन्होंने प्रशासन को भी तैयारियां समय से पूर्ण करने को कहा है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल में पशुपति नाथ दर्शन किए थे।

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा में चल रहे विकास कार्यों का लिया जायजा......

 

 

जिसके बाद नेपाल में पर्यटकों की बाढ़ सी आ गई। यह जानकारी उन्हें नेपाल दौरे के दौरान नेपाल सरकार के मंत्री ने दी थी। गणेश जोशी ने दावा किया प्रधानमंत्री के जागेश्वर धाम, आदि कैलाश और मायावती आश्रम दौरे के बाद अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ समेत कुमाऊ के सभी जिलों में पर्यटन गतिविधियों में इजाफा होगा। जिसका लाभ यहां के लोगों को मिलेगा। पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट , प्रदेश सह मीडिया प्रभारी चन्दन बिष्ट , पूर्व प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, प्रदेश प्रवक्ता हेमन्त द्विवेदी, जिला मीडिया प्रभारी भुवन भट्ट , विनोद मेहरा मौजूद रहे ।

Leave a Reply