उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

काशीपुर में धूमधाम के साथ निकाली गई श्री बालाजी महाराज की शोभा यात्रा……..

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर-(सुनील शर्मा) काशीपुर में मंगलवार को श्री बालाजी मुक्ति धाम समिति के द्वारा 32 वां वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ बनाया गया। इस मौके पर पिछले तीन दिनों से धाम में चल रहे धार्मिक अनुष्ठानों के बाद श्री बालाजी महाराज की एक विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया।

 

आपको बता दें कि काशीपुर में कुंडेश्वरी रोड स्थित श्री बालाजी मुक्तिधाम सेवक समिति द्वारा पिछले 31 वर्षों से प्रत्येक वर्ष श्री बालाजी महाराज का वार्षिकोत्सव मनाया जाता रहा है। गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी एक बार फिर से श्री बालाजी मुक्तिधाम सेवक समिति द्वारा धाम में बीते दो दिनों से चल रहे धार्मिक अनुष्ठान के बीच देर शाम श्री बालाजी महाराज की नगर भ्रमण शोभायात्रा का आयोजन किया गया। शोभायात्रा मोहल्ला किला से प्रारंभ होकर मुख्य बाजार, महाराणा प्रताप चौक, चीमा चौराहा से होते हुए वापस श्री बाला जी मुक्तिधाम पहुंचकर समाप्त हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  अजय भट्ट के विशेष प्रयासों से लालकुआं-अमृतसर ट्रेन संचालन को मिली मंजूरी......

 

मध्य रात्रि में दुर्गा जागरण मंडली वह बाहर से आए गायक द्वारा श्री बालाजी महाराज का गुणगान और कल दोपहर में आरती एवं भोग के साथ वार्षिकोत्सव का समापन किया जाएगा। काशीपुर शहर भर में निकली श्री बालाजी महाराज की शोभायात्रा में दर्शनों की संख्या में झांकी के साथ बैंड बाजे और डीजे पर बालाजी महाराज के भजनों पर श्रद्धालु झूमते नजर आए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी_बनभूलपुरा हिंसा: मृतको की पत्नियों को जारी हुई विधवा पेंशन…..

 

इस दौरान शोभायात्रा का आयोजक रमेश अरोरा ने कहा कि सनातन धर्म को जगाने के लिए और श्री बालाजी महाराज की जय जयकार तथा आम जनमानस में भक्ति भाव की भावना जागृत करने हेतु बीते वर्षों से लगातार श्री बालाजी महाराज की शोभायात्रा का आयोजन से किया जाता रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  इग्नू का 37वाँ दीक्षांत समारोह 20 फ़रवरी 2024 को आयोजित होगा……

 

शोभा यात्रा में भगवान गणेश, शेरावाली माँ, माँ काली, राधा कृष्ण, शंकर भगवान, पंचमुखी हनुमान, खांटू श्याम बाबा, शिव परिवार, शेषनाग पर भगवान कृष्ण, बाबा महाकाल के साथ साथ बैंड और डीजे तथा श्री बालाजी महाराज का की ज्योत का डोला शोभा यात्रा के प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहे।

Leave a Reply