उत्तराखण्ड ज़रा हटके

शराब की दुकान के विरोध उतरे छिद्दरवाला के ग्रामीण……..

ख़बर शेयर करें -

छिद्दरवाला- शराब के ठेके विरोध में सड़कों पर उतरे ग्रामीणों ने शासन और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चेतावनी दी कि शराब का ठेका खोला गया तो उग्र आंदोलन होगा। कुछ दिन पूर्व गुमानीवाला में अंग्रेजी शराब की दुकान के विरोध में ग्रामीण सड़कों पर उतरे थे। ये मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि छिद्दरवाला में भी अंग्रेजी शराब की दुकान खोल दी गई। इसकी भनक लगते ही शुक्रवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और विरोध किया।

यह भी पढ़ें 👉  जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने जल जीवन मिशन योजना कार्यों जून तक पूर्ण करने के दिए निर्देश......

 

लोगों ने इस मामले में शासन और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कहा कि रोजगार और ग्रामीण क्षेत्रों में आधारिक सुविधाएं सही से मुहैया कराने के बजाए सरकार का पूरा ध्यान शराब की दुकान खुलवाने पर है। कहा कि जहां शराब की दुकान खोली गई है, वहां आस-पास स्कूल हैं, मंदिर, लोगों की आवाजाही वाला क्षेत्र है। विरोध करने पहुंचे लोगों की शराब के ठेके के कर्मियों से जमकर बहसबाजी भी हुई। ठेके के बाहर विरोध-प्रदर्शन की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉  झंडाचौक में अनियंत्रित होकर दुकान में घुसा ट्रक…….

 

इस दौरान लोगों ने शराब का ठेका बंद न करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।ग्रामीण कई घंटों तक हाइवे किनारे टेंट लगा कर धरने पर बैठे रहे। मौके पर हिमांशु पंवार, बलविंदर सिंह, हरीश पैन्यूली, धनवीर बेन्धवाल,रोबिन रावत, आयुष रावत, सुशीला बगियाल, सीमा देवी, संजना भंडारी आदि रहे।

Leave a Reply