उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर निर्धारित कार्यक्रमों के तहत चलाया गया स्वच्छता सेवा कार्यक्रम…..

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर निर्धारित कार्यक्रमों के तहत जिला मुख्यालय स्थित टेका रोड पर सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत की अगुवाई में स्वच्छता सेवा कार्यक्रम चलाया गया। जबकि समुचित जनपद में ग्राम पंचायत स्तर से लेकर नगर निकायों व शिक्षण संस्थानों, बाजारों व कस्बो में जन सहभागिता से व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  ‌श्रीमद देवी भागवत कथा का षष्ठम दिवस…….

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के ठीक एक दिन पूर्व रविवार को देश-प्रदेश सहित जनपद स्तर पर जन सहयोग से ग्राम पंचायत स्तर से लेकर नगर निकायों तक स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें स्थानीय जनता ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। जिला मुख्यालय पर आयोजित स्वच्छता सेवा कार्यक्रम में सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत ने कहा कि देश सेवा के कई मायने हैं। कुछ लोग सेना के रूप में बॉर्डर पर सेवा दे रहे है जबकि कुछ लोग राज्यों में पुलिस के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  UK04 हेल्पिंग हैंड्स ने लगाया रक्तदान शिविर, युवाओं के साथ सीओ नितिन लोहनी ने भी किया रक्तदान…….

उन्होंने कहा कि जनपद को साफ सुथरा रखने के लिए जन जन का सहयोग किसी देश सेवा से कम नहीं है। कहा कि जनपद साफ-सुथरा रहेगा तो लोगों का स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के तहत यह जनपद वासियों के लिए शुभ अवसर है, कि महात्मा गांधी की जयंती को स्वच्छता सेवा के रूप में श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

Leave a Reply