उत्तरप्रदेश ज़रा हटके रामपुर

जेल से रिहा होकर रामपुर पहुंचे सपा नेता आज़म खां….

ख़बर शेयर करें -

सपा कार्यकर्ताओं सहित स्थानीय लोगों ने किया जोरदार स्वागत

रामपुर-(एम सलीम खान)माजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां जमानत पर रिहा होकर आज रामपुर पहुंचे। जहां बेसब्री से उनका इंतेज़ार कर रहे सपा कार्यकर्ताओं सहित रामपुर की स्थानीय जनता ने जोरदार स्वागत किया।इस दौरान पूरे रामपुर को छावनी में तब्दील कर दिया गया था।आजम खां जहां से भी गुज़रे उन पर फूलों की वर्षा की गई।इस दौरान उनके साथ उनके बेटे विधायक अब्दुल्ला आज़म खां, पूर्व विधायक और उनकी पत्नी ताजीम फातिमा भी मौजूद रही।

इसके पहले उनकी रिहाई के दौरान सपा के पूर्व नेता डॉ शिवपाल सिंह यादव सीतापुर जेल पहुंचे, जहां उन्होंने आज़म खां का जोरदार स्वागत किया।इस दौरान रामपुर महाउत्सव के वरिष्ठ प्रबंधक बब्लू खान ने भी मेला द्वार पर पहुंचने पर आज़म खां को फूल मालाओं से लाद कर उनका स्वागत किया।शहर की विभिन्न सड़कों पर उतरे लोगों ने आज़म खां का भव्य स्वागत किया।इस दौरान उनकी पत्नी ताजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आज़म खां ने जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सच्चाई की जीत का श्रेय उन लोगों को जाता है जिसकी दुआओं से आज़म साहब आज झूठे मुकदमों में रिहा हुए हैं।इस दौरान हजारों की संख्या में लोगों ने उनका जगह जगह फूल मालाओं से लाद कर स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस को लगा एक ओर झटका पूर्व महामंत्री राजीव कामरा अपने समर्थको संग भाजपा मे शामिल.......

आजम खां रेलवे स्टेशन रोड से होते हुए तोपखाना रोड़, मंडी समिति रोड़,जेल रोड से होते हुए अपने निजी आवास पर पहुंचे। वहां भी हजारों लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।इस दौरान आज़म खां ने हाथ हिलाकर आम लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान रामपुर शहर में चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामपुर स्वयं सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए थे।इस दौरान थाना गंज, कोतवाली पुलिस, सिविल लाइन थाना पुलिस को तैनात किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  डा. भीमराव आंबेडकर को जयंती पर याद किया.....

 

इसके अलावा सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। *लड्डू खाने गाड़ी से नीचे उतरे आज़म* आज़म खां की रिहाई को लेकर एक बुजुर्ग महिला बेहद उत्साहित नजर आई।यह बुजुर्ग महिला आज़म खां के लिए लड्डू लेकर उनके आने का इंतजार कर रही थी।जब आज़म खां वहां पहुंचे तो भीड़ होने के कारण बुजुर्ग महिला उन तक पहुंच नहीं पाईं। इसी दौरान आज़म खां की नज़र उस बुजुर्ग महिला पर पड़ी तो वह गाड़ी से नीचे उतर आए और खुद बुजुर्ग महिला के पास पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  प्रियंका गांधी के उत्तराखंड आगमन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बुके प्रदान कर किया स्वागत.......

 

महिला ने उनके सर पर हाथ रखते हुए उन्हें लड्डू खिलाने की इच्छा जाहिर की तो आज़म खां की आंखें नम हो गई। उन्होंने लड्डू खाने के बाद बुजुर्ग महिला को भी लड्डू खिलाया, और महिला से करीब पांच मिनट तक बातचीत की इसके बाद उनका काफिला आगे बढ़ गया। 

Leave a Reply