उत्तराखण्ड कोटद्वार ज़रा हटके

स्नातक प्रथम वर्ष की 1800 सीटों के लिए समर्थ पोर्टल पर प्रवेश आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल 2024 से प्रारंभ…..

ख़बर शेयर करें -

कोटद्वार- डॉक्टर पितांबर दत्त हिमालयान राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष की 1800 सीटों के लिए समर्थ पोर्टल पर प्रवेश आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल 2024 से प्रारंभ हो गई है। इस आशय की जानकारी कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पवांर ने दी। प्राचार्य ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया गतिमान है।

यह भी पढ़ें 👉  जनता जरूर लेगी निकाय चुनाव में लोकसभा की हार का बदला- अलका पाल......

 

वर्तमान में महाविद्यालय में 4 संकाय अस्तित्व में है जिसमें कला संकाय के अंतर्गत 12(संस्कृत, हिंदी, अंग्रेजी, समाजशास्त्र ,दर्शनशास्त्र, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र, इतिहास , गृह विज्ञान, भूगोल, चित्रकला तथा संगीत) विषयों में कुल 800 सीटें , विज्ञान संकाय के अंतर्गत 2 ग्रुपों बायो वर्ग तथा  गणित वर्ग में कुल 640 सीटें , वाणिज्य संकाय के अंतर्गत स्नातक स्तर पर 320 सीटेंl स्ववित पोषित  कोर्स बी. एस सी. बायोटेक्नोलॉजी ( Hons) तथा  बी. ए (journalism & mass communication) में पृथक से 40 सीटें स्वीकृत है और प्रवेश के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक शिव अरोरा ने कबाड़ के गोदाम मे लगी भीषण आग से प्रभावित लोगो से की मुलाक़ात, हर सम्भव मदद का दिया भरोसा......

 

प्राचार्य ने जानकारी दी कि पंजीकरण 30 अप्रैल 2024 से प्रारंभ हो गया है तथा पंजीकरण की अंतिम तिथि 31 मई 2024 है, उन्होंने प्रवेश के इच्छुक छात्र/ छात्राओं को समर्थ पोर्टल के link https:// ukadmission.samarth.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन एवं प्रवेश आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने को कहा।

Leave a Reply