उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

विधायक शिव अरोरा ने कोशल विकास मिशन के अंतर्गत मेधावी छात्र छात्राओं को किए प्रमाणपत्र वितरित…..

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर- उत्तराखंड कौशल विकास मिशन द्वारा संचालित नगर स्थित एक इंस्टीट्यूट में प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में रुद्रपुर विधायक शिव अरोरा उपस्थित रहे। इस दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया। विधायक ने जापान में रोजगार के लिए चायनित छात्रों को बधाई भी दी। उत्तराखंड कौशल विकास मिशन द्वारा संचालित नगर के जगतपुरा स्थित विवा सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन में छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया।

 

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं में सामने आया लव जिहाद का मामला, पुलिस ने एक विशेष समुदाय के युवक को हिंदू महिला के साथ पकड़ा, गलत आईडी दिखाकर लिया था कमरा.......

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे रुद्रपुर विधायक शिव अरोड़ा ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा देश में मौजूद प्रतिभा को निखारने के लिए विभिन्न योजनायें चलाई जा रही है। जिनका लाभ प्रतिभावान छात्र छात्रा उठा रहे हैं। विधायक ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा प्रदेश में कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने विवा सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन के 8 छात्रों को टीआईटीपी योजना के तहत जापान में रोजगार के लिए चयनित होने पर उन्हें समानित भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  श्री खाटू श्याम भगवान की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक शिव अरोरा…..

 

योजना की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत निशुल्क ट्रेनिंग प्रदान कर उनको कुशल बनाकर रोजगार से जोड़ना है। इसके साथ ही विधायक शिव अरोड़ा जी के द्वारा 240 छात्र-छात्रा को भी प्रमाण पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता विवासिटी इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन के डारेक्टर ओमवीर सिंह ने की एवम संचलन राज सिंह और महक नाज ने किया। कार्यक्रम में सर्वजन कल्याण केन्द्र एनजीओ की सचिव मिस सोनम सागर, जिला सेवायोजना अधिकारी राजेंद्र पंत, सुमन शर्मा आदि व छात्र छात्रा उपस्थित रहे।

Leave a Reply