उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर महानगर कांग्रेस ने उठाई आवाज उपनगर आयुक्त को सौपा ज्ञापन…..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- शहर में बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सीपी शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने नगर निगम में उपनगर आयुक्त से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस नेताओं ने शहर में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने, मानसून से पूर्व नाले नालियों की तली झाड़ सफाई करने और खराब पड़े हैंण्ड पम्पों को ठीक कराने की मांग की। उपनगर आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने कहा कि भीषण गर्मी में शहर में सफाई व्यवस्था की स्थिति बहुत ही दयनीय हो चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  UK04 हेल्पिंग हैंड्स ने लगाया रक्तदान शिविर, युवाओं के साथ सीओ नितिन लोहनी ने भी किया रक्तदान…….

 

कई मोहल्लों में सफाई कर्मियों के नहीं आने से जगह-जगह, कूड़े, कचरे का ढेर लगे है। नाले नालियों की सफाई नहीं होने से वातावरण दूषित हो रहा है। कई जगह नालियों का गंदा पानी भी सड़क पर बह लगा है। जिसके चलते मच्छरों, मक्खियों का प्रकोप बढ़ गया है। जिससे विभिन्न प्रकार की बीमारियां फैलने लगी है। प्रदूषण के कारण अस्पतालों में मलेरिया, डेंगू, डायरिया जैसे मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वार्डों में कूड़ा उठाने वाली गाड़ी नियमित रूप से नहीं पहुंच रही है। मानसून शुरू होने का समय नजदीक है लेकिन तमाम नाले नालियों की सफाई नहीं हुयी है.

यह भी पढ़ें 👉  विधायक शिव अरोरा ने विधायक निधि से स्वीकृत सीसीटीवी कैमरो का किया लोकार्पण......

 

जिससे मानसून में बाढ़ और जलभराव का भी सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने जनहित में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की व्यवस्था को दुरूस्त करते हुए सभी वार्डों में नियमित रूप से कूड़ा वाहन पहुंचने की व्यवस्था करने, मानसून को देखते हुए शहर के सभी नाले नालियों एवं कल्याणी नदी की तली झाड सफाई का वृहद अभियान चलाये जाने, मच्छरों और मक्खियों का प्रकोप रोकने के लिए सभी बस्तियों में नियमित रूप से फॉगिंग एवं कीटनाशक का छिड़काव कराने, जिन स्थानों पर भी सड़क नाले और नालियों का निर्माण होना है वहां पर मानसून से पहले निर्माण पूरा कराने, शहर की विभिन्न बस्तियों में  बंद पड़े हैण्ड पम्पों को दुरूस्त करने की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडौन को मिला सर्वश्रेष्ठ विद्यालय का पुरुस्कार……

 

Leave a Reply