उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

आश्वासन पर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष ने धरना प्रदर्शन किया स्थगित…..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- अटरिया मार्ग को मानक से कम चौड़ा बनाये जाने के विरोध में क्षेत्रवासियों ने महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सीपी शर्मा की अगुवाई में सांकेतिक प्रदर्शन किया और नगर आयुक्त नरेश दुर्गापाल को ज्ञापन सौंपा। नगर आयुक्त के आश्वासन के बाद महानगर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रस्तावित धरना प्रदर्शन को स्थगित कर दिया।

 

महानगर अध्यक्ष ने कहा कि सड़क का निर्माण मानकों के अनुरूप नहीं किया गया तो नगर निगम के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सीपी शर्मा से मिले जगतपुरा वासियों ने कहा कि अटरिया मंदिर मार्ग का निर्माण को नगर निगम 12 फिट चोड़ा बना रहा है। जबकि इस सड़क को 28 फिट चौड़ा बनाने के साथ ही नाला निर्माण का भी प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में पारित हुआ था। लेकिन मनमानी करके इसकी चौड़ाई को कम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  मुक्ता शर्मा जी की टीम की अध्यक्षता मे आयोजित की गई 2024=25 की पहली महत्वपूर्ण बैठक.....

 

महानगर अध्यक्ष ने जगतपुरा वासियों के साथ मामले को लेकर सांकेतिक प्रदर्शन किया। सभी लोग नगर आयुक्त नरेश दुर्गापाल का घेराव करने के लिए जा रहे थे कि तभी पता चला कि वह कार्यालय में नहीं है। जिस पर सीपी शर्मा ने मामले को लेकर नरेश दुर्गापाल से दूरभाष पर वार्ता की और उन्हें वाटसएप के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किया। सीपी शर्मा ने कहा कि जगतपुरा की यह सड़क ऐतिहासिक अटरिया मंदिर को जाती है

यह भी पढ़ें 👉  शिवपुर वार्ड नंबर 18 में बदल सड़कों की तत्काल मरम्मत करवाने के संबंध में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को प्रेषित किया ज्ञापन......

 

इसके अलावा सिडकुल के लिए बड़े वाहनों का आवागमन भी इस मार्ग से होता है। इस सड़क से रोजाना हजारों लोगों की आवाजाही होती है। जिसके चलते इस मार्ग का मानक के अनुरूप 28 फिट चौड़ा बनाया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि उक्त सड़क के निर्माण में मानकों की अनदेखी की जा रही है। सड़क को मानकों के अन ुरूप नहीं बनाया गया तो महानगर कांग्रेस आंदेालन करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  कोट ब्लॉक में खुलेगा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रः डॉ. धन सिंह रावत

 

वार्ता के दौरान नगर आयुक्त नरेश दुर्गापाल ने कहा कि वह मामले में जानकारी लेकर आवश्यक कार्यवाही करेंगे। उनके आश्वासन पर महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने धरना प्रदर्शन स्थगित करने की घोषणा की। इस अवसर पर सुनील आर्य, गोपाल भसीन, वार्ड अध्यक्ष भूपेन्द्र कुमार, धर्मेन्द्र सागर, संजय कुमार, सतीश कुमार, अरविन्द कुमार मामू,अमित, अर्जुन विश्वास, बबुआ सागर, राजू, बबलू राना आदि मौजूद थे।

Leave a Reply