उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर से मंगल कलश यात्रा का आयोजन किया गया…..

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर- दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर से 28 जनवरी 2024 से 3 फरवरी 2024 तक कथा का आयोजन किया जा रहा है! जिसका समय प्रतिदिन सांय 2 से 5 बजे तक रहेगा! इस कथा का वाचन करने हेतु दिव्य गुरु श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या भारत विख्यात भागवत भास्कराचार्य  विदुषी साध्वी सुश्री कालिंदी भारती जी पधार रही है! इस कथा के द्वारा आप भगवान श्री कृष्ण जी के विभिन्न स्वरूपों एवं लीलाओं का अध्यात्म, विज्ञान, भक्ति -रस एवं मधुर संगीत से परिपूर्ण कथामृत का रसपान करेंगे!

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- हल्द्वानी के इस इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ एक बार फिर गरजेगी JCB_ज़द में सैकड़ों मकान……

 

इस कथा के उपलक्ष्य में भव्य मंगल कलश यात्रा का आयोजन किया गया! कलश यात्रा के महत्व को बताते हुए स्वामी उमेशानंद जी ने कहा कि कलश के अग्रभाग में देवताओं का निवास होता है! यह हमारे मानव मस्तिष्क का भी प्रतीक है जिसे शास्त्रों ने अमृत का कुंड कहा है! कलश यात्रा हमन आमंत्रण देती है आइए हम भी मानव तन में परमात्मा का दीदार प्राप्त करें! यही हमारे जीवन का लक्ष्य है! इस यात्रा के प्रथम भाग में 551 सौभाग्यवती स्त्रियां पीले वस्त्रों में कलश धारण करके चली और प्रभु के आशीर्वाद को प्राप्त किया!

यह भी पढ़ें 👉  इस बार हो जाएगा गैबिया नाले से होने वाली जल भराव की समस्या का समाधान:दीपक बाली.......

 

इस यात्रा के द्वितीय भाग में युवा बहनों द्वारा भगवा पगड़िया धारण कर भक्ति के साथ शक्ति को दर्शाया गया तथा यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर बहनों द्वारा उत्तराखंड के सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुति द्वारा भारतीय संस्कृति को प्रेरित किया गया! तृतीय भाग में युवा भाइयों ने भी जमकर जय श्री राम के नारे लगाकर अपनी उपस्थिति को दर्ज किया! इस प्रकार इस कलश यात्रा में लगभग 2100  लोगों ने हिस्सा लिया! यह कलश यात्रा रुद्रपुर के मुख्य मार्ग से होती हुई कथा स्थल पर आकर समाप्त हुई!

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग युवती को ब्लैकमेल कर जबरदस्ती दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को चन्द घण्टों में पुलिस ने किया गिरफ्तार.......

 

सारा शहर यात्रा की भव्यता में लीन हो गया मानो कृष्णमय  हो गया! इस कथा कार्यक्रम को लेकर सभी शहरवासियों में अत्यंत उत्साह देखने को मिला! कलश यात्रा का पूजन श्रीमान विजय गोयल जी ने अपने धर्मपत्नी सहित किया  इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में उपस्थित श्रीमान विकास शर्मा जी(प्रदेश मंत्री भाजपा),संजय ठुकराल जी(समाजसेवक), भारत भूषण चुघ जी समाजसेवी विजय भूषण गर्ग, प्रीत ग्रोवर जी इत्यादि

Leave a Reply