उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा के शुभारम्भ से निकाली गयी पूर्व भव्य कलश यात्रा…..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर-वार्ड नं. 21 रम्पुरा काली मन्दिर में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा के शुभारम्भ से पूर्व भव्य कलश यात्रा निकाली गयी। कलश यात्रा का पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने केसरिया झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। कलश यात्रा विभिन्न मार्गों से होते हुए आयोजन स्थल पर पहुंचकर सम्पन्न हुई। कलश यात्रा से क्षेत्र का माहौल भक्तिमय हो गया। इस दौरान पूर्व विधायक ठुकराल ने भागवत कथा के आयोजन की सराहना करते हुए धार्मिक आयोजनों में बढ़चढ़कर भागीदारी करने का आहवान किया। श्री ठुकराल ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम में समाज कोई धर्म की राह पर चलने की प्रेरणा देते हैं। धार्मिक आयोजनों से मन में नई उर्जा का संचार होता है ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में स्ट्रांग रूम सील,थ्री लेयर सुरक्षा_अर्द्धसैनिक बल तैनात……

 

उन्होंने कहा कि आज युवा पीढ़ी पाश्चात्य संस्कृति के प्रभाव में आकर अपनी संस्कृति को भूल रही है। युवा पीढ़ी को अपने धर्म और संस्कृति से जोड़ने के लिए उन्हें जागरूक करने की जरूरतत है। उन्होंने कहा कि आज बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ साथ संस्कारों का ज्ञान देना भी जरूरी है। धार्मिक संस्कार ही व्यक्ति को आदर्श नागरिक बनने की प्रेरणा देते हैं। विधायक ठुकराल ने धार्मिक आयोजनों में हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सीएम धामी का रोड शो, भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के समर्थन में मांगे वोट.....

 

इस अवसर पर काले बाबा जी, बिट्टू शर्मा, राजू गुप्ता, कमल सैनी, बंटी कोली ,विशाल मेहरा, हिमांशु मिश्रा, शुभम सैनी ,पवन पाल ,पवन सैनी, पवन कोली, बंटी शर्मा ,विशाल कोली ,विशाल रस्तोगी ,अभिषेक कोली ,रोहित सक्सेना, किशन कोली, आकाश कोली, भारत कोली ,राहुल कोली, अमन प्रजापति ,अनिल प्रजापति ,सनी गुप्ता, आशीष बर्मन ,सचिन सागर आदि सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply