उत्तराखण्ड ज़रा हटके रामनगर

खैर के 42 पेड़ों के अवैध कटान से हिला वन विभाग चार सस्पेंड…

ख़बर शेयर करें -

रामनगर-आपको बता दे कि तराई पस्चिमी डिवीजन रामनगर की रेज पतरामपुर में इनदिनों हड़कम्प मचा हुआ है पेड़ कटने की सूचना पर शुरू हुई जांच में 42 अवैध खैर के पेड़ कटने के खुलासा हुआ है। वन विभाग के कुछ कर्मचारियों और अधिकारियों ने मिलिभगत कर खैर के हरे पेड़ो को कटवा दिया था और ठूटो सूखने के मंसूबो के साथ पेड़ो के ठुटो पर तेजब डालकर जमींदोज कर दिए गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और 66 विधानसभा रुद्रपुर से कांग्रेस की तरफ से लड़ी विधायक का चुनाव……

 

इस मामले की पूरी जानकारी डी०एफ०ओ बलवन्त सिंह शाही को मुखबिर द्वारा दी गई थी सूचना मिलते ही डी०एफ०ओ बलवन्त सिंह शाही ने इस मामले को बहुत ही गम्भीरता से लेते हुए कड़ी कार्यवाही करते हुए दो फारेस्ट गार्डो को सस्पेंड कर दिया इसी क्रम में वन संरक्षक पस्चिमी वृत ने भी दो वन दरोगा को सस्पेंड कर दिया है और रेंज अधिकारी को कार्यालय रामनगर सम्बध्द कर दिया हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और 66 विधानसभा रुद्रपुर से कांग्रेस की तरफ से लड़ी विधायक का चुनाव......

 

जाँच के बाद ये चोकाने वाला मामला सामने आया हैं कि 42 खैर के अवैध पेड़ काटे गए है। इसी मामले में आज शाही ने बड़ी कार्यवाही करते हुए खैर के चौबीस गिल्टे काशीपुर एक स्थान से बरामद भी कर लिए है। अब शाही का कहना है कि इस प्रकरण की अभी और गम्भीरता से जाँच की जा रही हैं जो भी दोषी पाया जायगा उसको किसी भी कीमत में बक्शा नही जायगा।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से किया गया समन्वय गोष्ठी का आयोजन.......

Leave a Reply