उत्तराखण्ड ज़रा हटके जसपुर

जिला अधिकारी ने कंपोस्ट खाद का किया निरीक्षण….

ख़बर शेयर करें -

जसपुर-जसपुर में बीते रोज जिलाधिकारी ने जसपुर के लालपुर गांव में प्रगतिशील कृषक के घर पहुंच कर ली वर्मी कंपोस्ट यूनिट से संबंधित जानकारी उधम सिंह नगर जिले के जिलाधिकारी ने आज विकासखंड जसपुर के ग्राम लालपुर में स्थित वर्मी कम्पोस्ट यूनिट व प्रगतिशील कृषक सत्यम शर्मा के आवास पर पहुंचकर वर्मी कम्पोस्ट खाद की यूनिट का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने वर्मी कम्पोस्ट प्रोसेसिंग के चल रहे कार्य की विस्तार से जानकारी ली तथा महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और 66 विधानसभा रुद्रपुर से कांग्रेस की तरफ से लड़ी विधायक का चुनाव......

दरअसल आज उधम सिंह नगर से देखिए जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त आज खेत के प्रगतिशील किसान सत्यम शर्मा के घर पहुंचे, जहां उन्होंने मौके पर प्रगतिशील किसान सत्यम शर्मा से वर्मी कम्पोस्ट बनाने की विस्तृत जानकारी ली। सत्यम ने वर्मी कंपोस्ट से संबंधित सभी जानकारी जिलाधिकारी एवं उपस्थित कृषक को दी। उन्होने जैविक कृषि कार्य में निरन्तर सकारात्मक गतिविधि रखने पर हर्ष व्यक्त करते हुये कहा है कि सत्यम शर्मा द्वारा जैविक कृषि के प्रति यह प्रयास समाज एवं जनहित में है तथा शर्मा के इस प्रयास से और भी युवा जैविक कृषि के प्रति आकर्षित होगे।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्तार को श्रद्धांजलि देने गाजीपुर पहुंचे अखिलेश यादव.....

मुख्य कृषि अधिकारी डा० ऐ०के० वर्मा ने भी युवा किसानों को जैविक खेती में आगे बढ़ने के लिए आवहन किया तथा वर्मी कम्पोस्ट खाद की उपयोगिता एव विशेषताएं बताई। इस मौके पर उपस्थित किसानों ने कुछ स्थानीय समस्याऐं रखी जिनका यथा सम्भव समाधान हेतु जिलाधिकारी द्वारा आश्वासन दिया गया। इस मौके पर हरिप्रकाश शर्मा, किसान विकास क्लाव के प्रदेश अध्यक्ष अरूण कुमार शर्मा, सतपाल चौधरी, सुभाष चौधरी, राजवीर मिश्रा, तजवीर सिंह, उपेन्द्र शर्मा, धर्मेन्द्र चौधरी, वासु शर्मा, डा० अशोक अरोरा, राजवीर ग्राम प्रधान आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply