उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

पुलिस शारीरिक दक्षता परीक्षा हुई संपंन्न, वर्दी पहनने को बेटियों ने खूब बहाया पसीना…

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी-बीते 15 मई से मिनी स्टेडियम में शुरू हुई महिला पुलिस शारीरिक दक्षता परीक्षा 12 जून को खत्म हो गई थी। इतने दिनों तमाम अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी और 5993 अभ्यर्थियों ने पास होकर लिखित परीक्षा के लिए अपनी जगह पक्की कर ली। भर्ती के दौरान कई अभ्यर्थी घायल हुईं। इनके साथ 13 और 14 जून को उन 700 अभ्यर्थियों को दोबारा मौका मिल रहा है, जो किसी वाजिब कारण से भर्ती में शामिल नहीं हो सके। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि 15 मई से 12 जून के दरम्यान 11384 महिला अभ्यर्थियों ने आवेदन किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-पति ने पत्नी को बेरहमी से मार डाला, दो बेटियों को लेकर हुआ फरार तलाश में जुटी पहुंची........

 

इसमें 4252 भर्ती स्थल तक नहीं पहुंचे और 7132 लोगों ने शारीरिक दक्षता परीक्षा में हिस्सा लिया। इसमें से 5993 अभ्यर्थियों ने शारीरिक दक्षता परीक्षा पास कर लिखित परीक्षा के लिए अपनी जगह पक्की की। जबकि 21 लोग चोटिल और अस्वस्थ होने के कारण भर्ती में शामिल नहीं हो सके, जिन्हें अब 13 और 14 जून को दोबारा मौका मिल रहा है। ऐसे कुल 700 अभ्यर्थी हैं, जिन्हें दोबारा परीक्षा में शामिल होने की इजाजत दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  जनता को गुमराह करने का किया है काम, अजय भट्ट जनता को दें 5 साल का सांसद निधि का ब्यौरा- प्रकाश जोशी....

 

इनमें वे लोग भी हैं, जिन्हें महाविद्यालयों में चल रही परीक्षाओं के कारण शारीरिक दक्षता परीक्षा छोड़नी पड़ी थी। भर्ती काल के दौरान कुल 2016 लोग फेल हुए और नापतोल में सबसे ज्यादा 943 लोग भर्ती से बाहर हुए। इसके बाद सबसे ज्यादा 865 अभ्यर्थी लंबी कूद से, बॉल थ्रो से 142, शटल दौड़ से और स्किपिंग से 65 अभ्यर्थी बाहर हुए। जबकि दौड़ से एक भी अभ्यर्थी बाहर नहीं हुआ। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि भीषण गर्मी में शारीरिक दक्षता के परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों में उत्साह देखने को मिला।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक शिव अरोरा ने  भदाईपुरा, धर्मपुर, खानपुर क्षेत्र मे किया जोरदार डोर टू डोर प्रचार भाजपा के पक्ष मे मांगे वोट.......

Leave a Reply