उत्तराखण्ड ज़रा हटके लालकुआं

बरसात से पूर्व तेजी से कराया जा रहा है नालों एवं नालियों की साफ-सफाई का कार्य….

ख़बर शेयर करें -

 लालकुआं-नगर पंचायत प्रशासन द्वारा नगर में बरसात से पूर्व नालों एवं नालियों की साफ-सफाई का कार्य तेजी से कराया जा रहा है यहां नगर पंचायत कि अधिशासी अधिकारी सुश्री पुजा के निर्देश पर नगर के नालो और नालियों के ऊपर रखे गए लोहे के जालों को हटवाया गया इसके बाद सफाई कर्मचारियों ने बरसात के मौसम से पूर्व नालों और नालियों की सफाई शुरू की। वही नगर पंचायत कि अधिशासी अधिकारी सुश्री पुजा ने नगरवासियों से नाले एवं नालियों में पानी निकासी बंद न हो, इसलिए कूड़ा करकट नहीं डालने की अपील की है। बताते चलें कि बरसात आने के पूर्व ही नगर पंचायत प्रशासन द्वारा नालों की सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर शुरु कर दिया गया है। नगर पंचायत के सभी 7 वार्डों एंव मुख्य बजार के नालों व नालियों की सफाई का कार्य रविवार को भी नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  पीसीएस अफसर ने घर में फंदे से लटककर दी जान......

 

इस दौरान नगर पंचायत कि अधिशासी अधिकारी सुश्री पूजा ने बताया कि जल्द ही नगर के सभी नाले व नालियों की सफाई का कार्य पूरा कर लिया जाएगा इससे लोगों को बारिश के समय में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि एक दो दिन में कभी भी मानसून दस्तक दे सकता है ऐसी स्थिति में बारिश के पहले ही नगर पंचायत प्रशासन द्वारा नालों की सफाई का कार्य काफी तेजी के साथ कराया जा रहा है उन्होंने कहा कि लालकुआ नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत जो भी नाले है उन सभी में साफ-सफाई का कार्य काफी तेजी के साथ कराया जा रहा है वर्तमान समय में नगर पंचायत के 7 वार्डों के नालों व नालियों की सफाई का कार्य काफी तेजी के साथ चल रहा है ।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा के पास बनी झोपड़ियों में लगी भीषण आग, देर रात मची चीख-पुकार......

 

उन्होंने नगरवासियों से नाले एवं नालियों में पानी निकासी बंद न हो, इसलिए कूड़ा करकट नहीं डालने की अपील की है। वही नगरवासियों का कहना है कि वैसे तो प्रत्येक बारिश के मौसम में नीचले इलाकों में पानी की मुकम्मल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था लेकिन इस बार नगर पंचायत प्रशासन द्वारा तेजी के साथ साफ-सफाई का कार्य कराए जाने से उम्मीद जताई जा रही है कि लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा और गम्भीर बीमारियों से भी मुक्ति मिलेगी। उन्होंने नगर पंचायत प्रशासन कि जमकर तारीफ की है।

Leave a Reply