उत्तराखण्ड उधमसिंह नगर ज़रा हटके

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितम्बर से प्रारम्भ हुए आयुष्मान भवः……..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितम्बर से प्रारम्भ हुए आयुष्मान भवः कार्यक्रम के अन्तर्गत रविवार को स्वच्छता सेवा पखवाड़े तथा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। स्वच्छता सेवा पखवाड़े के अन्तर्गत जनपद के विभिन्न कार्यालयों, नगर निकाय, नगर पंचायतों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में वृहद्ध स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया तथा जनपद की विभिन्न विधान सभाओं में ब्लड डोनेशन कैम्प का भी आयोजन किया गया।

 

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा दंगे में शामिल अब्दुल मलिक और उसके बेटे की संपत्ति की कुर्की, वीडियो ...

 

 

          जिलाधिकारी ने रविवार को जिला कार्यालय तथा विकास भवन में स्वच्छता अभियान में भाग लिया और स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता से वातावरण स्वच्छ होता है और बीमारियां फैलने का खतरा भी नहीं रहता है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पुलिस ने जारी किए बनभूलपुरा दंगे में वांछित उपद्रवियों के पोस्टर.....

 

 

 

          उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है, जोकि जिन्दगियों को बचाने में अहम रोल अदा करता है। उन्होंने कहा कि जनपद की विभिन्न विधान सभाओं में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ब्लड डोनरों का ई-रक्तोष पोर्टल पर भी पंजीकरण किया जा रहा है ताकि आवश्यकता पड़ने पर शीघ्रता से डोनर्स से सम्पर्क किया जा सके। जिलाधिकारी ने विश्वकर्मा दिवस पर सभी को बधाई दी।

Leave a Reply