ज़रा हटके देश-विदेश

प्रयागराज के युवा प्रदेश अध्यक्ष ऋषभ टंडन ने अनाथ आश्रम के बच्चों संग मनाया रक्षा बंधन……

ख़बर शेयर करें -

प्रयागराज- वांछित फाउंडेशन उत्तर प्रदेश प्रयागराज के युवा प्रदेश अध्यक्ष ऋषभ टंडन ने अनाथ आश्रम के बच्चों संग मनाया रक्षा बंधन।वांछित फाउंडेशन प्रयागराज के युवा प्रदेश अध्यक्ष ऋषभ टंडन व उनकी कर्मठ टीम के द्वारा एक बार पुनः अनाथ बच्चों के साथ मनाया रक्षा बंधन।का त्योहार। इस रक्षा बंधन कार्यक्रम के अवसर पर वांछित फाउंडेशन की संस्थापिका सुनीता मेहरोत्रा के साथ साथ इस अवसर पर अन्य कई लोग मौजूद रहे।अनाथ आश्रम की लड़कियों से ऋषभ टंडन के हाथ पर रक्षासूत्र बंधवाकर उन्हें उपहार व लिफाफा भेंट दिया।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ नैनीताल कूटा ने पाइन्स निवासी  बची सिंह बिष्ट के निधन पर किया गहरा दुख व्यक्त……

 

इसी प्रकार सुनीता मेहरात्रा ने अनाथ आश्रम के सभी बच्चों को रक्षासूत्र बांधकर उन्हें उपहार देकर दिर्धायु जीवन की मंगलमय कामना की। सुनीता मेहरोत्रा ने रक्षा बंधन के त्योहार के बारे में बच्चों को जानकारी देते हुए कहा कि एक बार राजा बली ने भगवान विष्णु की कठोर उपासना की और उनसे वचन ले लिया कि वे हमेशा ही उनके साथ रहेंगे। फिर विष्णुजी बली के साथ रहने पाताल लोक चले गए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- गौला नदी में नहाते समय डूबने से युवक की मौत......

 

ऐसे में माता लक्ष्मी परेशान हो गईं और उन्होंने राजा बली की कलाई पर रक्षा सूत्र बांध दिया और तब राजा बलि ने लक्ष्मी जी को उपहार मांगने को कहा।तब लक्ष्मी जी ने उपहार में अपने पति को वापस मांग लिया। तब से हम रक्षाबंधन का त्योहार मनाते आ रहे हैं। बच्चों ने बड़ी एकाग्रता से कहानी सुनी और इस जानकारी से बड़े प्रसन्न हुए।वांछित फाउंडेशन की टीम से संस्थापिका व राष्ट्रीय अध्यक्षा सुनीता मेहरोत्रा,प्रयागराज प्रदेश अध्यक्ष ऋषभ टंडन,शिवम, यशु,पन्ना लाल,रीता टंडन, रिया टंडन व अन्य कर्मठ कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply