उत्तराखण्ड ज़रा हटके देश-विदेश

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में संचालित जन कल्याणकारी योजना पर संपन्न कराई गई (OMR) शीट के माध्यम से क्विज प्रतियोगिता……

ख़बर शेयर करें -

थलीसैंण- राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, थलीसैंण में हिंदी विभाग परिषद एवं उच्च शिक्षा निदेशालय के आदेश के अनुपालन में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजना पर ओ०एम०आर०(OMR) शीट के माध्यम से क्विज प्रतियोगिता संपन्न कराई गई। प्रभारी प्राचार्य डॉ जे०सी० भट्ट के मार्गदर्शन में तथा हिंदी विभाग के प्रभारी डॉ अजय कुमार के संयोजन में कार्य संपन्न हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  UK04 हेल्पिंग हैंड्स ने लगाया रक्तदान शिविर, युवाओं के साथ सीओ नितिन लोहनी ने भी किया रक्तदान…….

 

भौतिक विज्ञान विभाग के प्राध्यापक डॉ सुधीर सिंह रावत ने इस प्रतियोगिता को राज्य में आयोजित होने वाली समूह-ग  इत्यादि परीक्षाओं से संबंध करके बताया गया,जिससे विद्यार्थी भविष्य में प्रतियोगी परीक्षा में आत्मविश्वास के साथ प्रतिभाग कर सके। रसायन विज्ञान विभाग के प्राध्यापक डॉ विवेक रावत ने इस प्रतियोगिता का संचालन करते हुए विद्यार्थियों को सावधानी पूर्वक प्रश्नों को पढ़ने के उपरांत सही विकल्प का चयन करने इत्यादि कठिनाइयों का समाधान कराया,

यह भी पढ़ें 👉  नरेन्द्र मोदी आज तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ_मोदी 3.0 कैबिनेट में ये होंगे मंत्री..

 

ताकि विद्यार्थी भविष्य में इस प्रकार की समस्याओं से उभर सके। हिंदी विभाग के प्राध्यापक डॉ धर्मेंद्र कुमार ने क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने से होने वाले बौद्धिक लाभों को विद्यार्थियों के सम्मुख रखा। इस प्रतियोगिता में कक्ष पर्यवेक्षक के रूप में अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक डॉ गिरीश चंद्र आर्य तथा परीक्षक मूल्यांकन की भूमिका के रूप में संस्कृत विभाग के प्राध्यापक डॉ विनोद कुमार ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

यह भी पढ़ें 👉  संदिग्ध परिस्थितियों में लालकुआं नगर के डॉर्बी फील्ड के समीप शव मिलने से सनसनी फैल गई…….

 

इस प्रतियोगिता में अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया तथा बी०ए० द्वितीय सेमेस्टर के संदीप सिंह ने प्रथम स्थान, द्वितीय स्थान बी०ए० प्रथम सेमेस्टर की सुमन एवं तृतीय स्थान बी०ए० प्रथम सेमेस्टर की कोमल रावत ने प्राप्त किया।

Leave a Reply