उत्तराखण्ड क्राइम लालकुआं

दुर्लभ प्रजाति के तीन दर्जन से अधिक कछूओं के साथ एक व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार……..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर/लालकुआं-रूद्रपुर/लालकुआं तराई केन्द्रीय वन प्रभाग कि टाड़ा रेंज की वन विभाग टीम ने दुर्लभ प्रजाति के तीन दर्जन से अधिक कछूओं के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपी टीम को चकमा देकर फरार हो गया वन विभाग की टीम ने वन अधिनियम के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

इधर मामले की जानकारी देते हुए तराई केन्द्रीय वन प्रभाग कि टाड़ा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रूप नारायण गौतम ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की कालीनगर क्षेत्र में एक मीट की दुकान पर चोरी छिपे दुर्लभ प्रजाति के कछूओं की बिक्री की जा रही है जिसके बाद मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर टाड़ा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रूप नारायण के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने बताई गई मीट की दुकान पर छापेमारी की

यह भी पढ़ें 👉  उधम सिंह नगर के सहयोग से BRC काशीपुर में मनाया गया विश्व दिव्यांग दिवस का उत्सव…….

 

इस दौरान वन विभाग की टीम ने दुकान पर मौजूद एक व्यक्ति को धर दबोच लिया जबकि एक अन्य तस्कार टीम को चकमा देकर फरार हो गया वही टीम द्वारा दुकान की तलाशी लेने पर एक खाद के कट्टे में से जींदा 42 कछूए बरामद हुए।जिसपर टीम कछूवे एंव आरोपी को पकड़कर कार्यालय पहुची जहां आरोपी से पुछताछ की तो उसने अपना मनोज गोलदार निवासी कलीनगर बताया।

यह भी पढ़ें 👉  भाईचारा एकता मंच के तिथि पत्र,( पंचांग) का विमोचन एवं कार्यकारिणी का गठन 18 दिसंबर को.......

 

जबकि फरार आरोपी की पहचान जयदेव के रूप में हुई है ।वन विभाग की टीम ने दोनों आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इधर वन क्षेत्राधिकारी रूप नारायण गौतम ने बताया कि कछूवे जिंदा और संरक्षित प्रजाति के है उन्होने कहा कि फरार आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। उन्होने चेतवानी देते हुए कहा कि वन जीव व अवैध खनन एंव अवैध लकड़ी तस्कारी किसी भी किमत पर बर्दाश्त नही कि जायेगी।

Leave a Reply