उत्तराखण्ड क्राइम हल्द्वानी

पुलिस ने चुनाव से पहले पकड़ी 97 पेटी शराब, 24 तस्कर गिरफ्तार….

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 97 पेटी देसी-अंग्रेजी और 40 लीटर कच्ची शराब पकड़ी है। साथ ही 24 तस्करों के साथ उनके वाहनों को भी जब्त किया है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 97 पेटी देसी-अंग्रेजी और 40 लीटर कच्ची शराब पकड़ी है। साथ ही 24 तस्करों के साथ उनके वाहनों को भी जब्त किया है।

एसएसपी के निर्देश पर टीम ने हल्द्वानी, रामनगर, भवाली और लालकुआं क्षेत्र में 20 मामलों में 1488 पव्वे देसी, 469 पव्वे अंग्रेजी, 374 पाउच एवं 40 लीटर कच्ची शराब बरामद कर 21 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जेल रोड तिराहे पर वाहनों की चेकिंग के दौरान एक वाहन से दो पेटी अंग्रेजी शराब की बरामद की है। हीरानगर चौकी के एसआई विजय कुमार ने बताया कि वह कांस्टेबल ललित नाथ के साथ हीरानगर में उत्थान मंच हल्द्वानी के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।  दोपहर सवा दो बजे एक कार एसटीएच की तरफ से आती दिखी जिसे रोका गया। तलाशी में वाहन से अंग्रेजी शराब की दो पेटियां बरामद हुईं।

चालक दिनेश सिंह निवासी जंतवाल गांव भीमताल इससे संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा सका। उसने बताया कि वह शराब बेचने का काम करता है। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, आरटीओ पुलिस चौकी ने छड़ायल चौराहे पर एक दुकान पर छापा मारा। काउंटर की तलाशी पर दुकान से पांच पेटी देसी शराब बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी प्रमोद आर्या निवासी धानमिल चौराहा के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, धारी तहसील के कटना नियर सुन्नी बैंड मुक्तेश्वर में अवैध रूप से संचालित मदिरा गोदाम से आबकारी विभाग ने 50 पेटी अवैध शराब बरामद की।

टीम ने आरोपी राम सिंह निवासी कटना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आबकारी विभाग ने बरामद शराब की कीमत 3.60 लाख रुपये बताई है। टीम ने गोदाम से कुल 50 पेटी शराब बरामद की है। इसमें देसी और अंग्रेजी शराब है। थानाध्यक्ष जगदीप सिंह नेगी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इधर, भीमताल पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर आरोपी केशव दत्त पांडे से 250 पव्वे अंग्रेजी शराब अवैध रूप से बरामद की है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- पेयजल किल्लत पर चढ़ा पारा, अधिशासी अभियंता का किया घेराव......

Leave a Reply