उत्तराखण्ड ज़रा हटके

भक्त दर्शन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जयहरीखाल में 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम (EDP) के अंतर्गत प्रतिभागियों ने किया क्षेत्रीय भ्रमण…….

ख़बर शेयर करें -

जयहरीखाल- जयहरीखाल महाविद्यालय में देवभूमि उद्यमिता योजना के अंतर्गत गतिमान 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम के 6 वें दिन समस्त प्रतिभागियों ने क्षेत्रीय भ्रमण कर उद्यमता के गुर सीखे ।सर्वप्रथम समस्त प्रतिभागियों ने जयहरीखाल में श्री विमल रावत के होम स्टे में भ्रमण किया ।  विमल रावत ने बताया की किस प्रकार होम स्टे का निर्माण किया जाता है, इसके लिए आवश्यक नियम कानूनों की जानकारियां उनके द्वारा प्रदान की गई।

यह भी पढ़ें 👉  12वीं में नंदिनी गुप्ता और दसवीं में मैत्री बिष्ट ने बोर्ड परीक्षा में शहर में किया टॉप.....

 

इसके अतिरिक्त विमल रावत द्वारा उद्यानिकी तथा स्थानीय उत्पादों के बारे में प्रतिभागियों को विस्तृत जानकारी दे कर उनका अवलोकन करवाया गया । भ्रमण के दूसरे चरण में जयहरीखाल स्थित श्रीमती ममता शर्मा के बुटीक पर प्रतिभागियों को हथकरघा संबंधित उत्पादों के बारे में जानने को मिला । समस्त प्रतिभागियों ने भ्रमण कार्यक्रम संबंधित अपने लाभकारी अनुभव साझा किए । महाविद्यालय प्राचार्य प्रो एल आर राजवंशी ने बताया की निश्चित रूप से यह भ्रमण कार्यक्रम छात्र छात्राओं तथा स्थानीय महिलाओं को उद्यमिता एवम नवाचार हेतु प्रेरित करेगा ।

यह भी पढ़ें 👉  पंजीकरण न होने पर नैनीताल में दो होटल सील, पांच को नोटिस.....

 

योजना के नोडल डॉ शुभम काला ने बताया की मौसम की विपरीत परिस्थिति में भी प्रतिभागियों ने भ्रमण कार्यक्रम हेतु जो उत्साह दिखाया इससे स्पष्ट है की उद्यमता विकास कार्यक्रम निश्चित रूप से उनके लिए अति महत्वपूर्ण है । इस भ्रमण कार्यक्रम में डॉ डी सी बेबनी, डॉ अजय रावत, डॉ नेहा शर्मा एवम् समस्त प्रतिभागी उपस्थित रहे

Leave a Reply