उत्तराखण्ड कोटद्वार ज़रा हटके

आई क्यू ए सी और समाजशास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वावधान में मोबाइल जागरूकता पर किया गया एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन…..

ख़बर शेयर करें -

कोटद्वार- डॉ०पी०द०ब०हि० राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में आज आई क्यू ए सी और समाजशास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वावधान में मोबाइल जागरूकता पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो0 जानकी पंवार ने किया। प्राचार्य प्रो जानकी पंवार ने बताया कि पौड़ी गढ़वाल पुलिस के द्वारा छात्र-छात्राओं के लिए चलाए जा रहे मोबाइल जागरूकता कार्यक्रम के क्रम में आज की कार्यशाला का  आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  60 पव्वे  अंग्रेजी शराब के साथ एक युवक गिरफ्तार……

प्राचार्य प्रो0 जानकी पंवार ने बताया की आजकल छात्र छात्राओं में मोबाइल की लत लगती जा रही है,  जो की एक बीमारी के समान है। अपने छात्र छात्राओं को जागरूक  करते हुए कहा कि हमें जीवन में अनुशासित होना होगा और मोबाइल से होने वाले दुष्परिणामो को जानना होगा। कार्यशाला की संचालक डॉ0 तनु मित्तल ने बताया कि मोबाइल की बढ़ती लत के कारण साइबर अपराध की संख्या भी बढ़ती जा रही है, हमें अपनी नैतिक जिम्मेदारियों का एहसास करते हुए मोबाइल को अपना दुश्मन नहीं बनाना है

यह भी पढ़ें 👉  वनस्पति विज्ञान की शोध छात्रा जोया साह ने दी अपनी पीएचडी की अंतिम मौखिक परीक्षा…..

बल्कि अपना दोस्त बनाना है। समाजशास्त्र विभाग प्रभारी डॉ0संदीप कुमार ने छात्र छात्राओं को मोबाइल के सदुपयोग के बारे में बताया। अपने छात्र-छात्राओं को जीवंत उदाहरण के माध्यम से मोबाइल से होने वाले दुष्परिणामों से अवगत कराया। डॉ सुरेखा घिल्डियाल ने भी  छात्र-छात्राओं को मोबाइल से दूर रहने की सलाह दी ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड प्रदेश लगोरी बालक बालिका टीम का चयन संपन्न…..

 

कार्यक्रम में वरिष्ठ प्राध्यापक वनस्पति विज्ञान के विभाग प्रभारी प्रो0 एम0 डी0 कुशवाहा ने भी छात्र छात्राओं का मार्गदर्शन किया और स्व कविता के माध्यम से  छात्र छात्राओं को जागरूक किया।कार्यक्रम में डॉ प्रवीण जोशी, डॉ0 सुरेश कुमार उपस्थित रहे प्रतिभागियों में  अल्फीशा, आस्था,  हिमानी, स्वाति, शिवानी,उजमा,  अभिलाष, मानसी, पारुल, प्रेरणा, अंजली सैनी, सुष्मिता, पूजा, नीलम, ज्योति, सुजाता, रश्मि, दीप्ति, सानिया,सरिता, रंजना,  मीनाक्षी, सहित कुल  105  छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे ।

Leave a Reply