उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

जयंती पर कांग्रेसियों ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को किया नमन……

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- महानगर कांग्रेस कमेटी ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती धूमधाम से मनाई। इस अवसर पर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सीपी शर्मा की अगुवाई में कांग्रेसियों ने काशीपुर बाईपास मार्ग स्थित सुभाष चन्द्र बोस की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। इस दौरान महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने कहा कि आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ने देश की आजादी के लिए जो योगदान दिया था

 

यह भी पढ़ें 👉  पत्रकार संदीप पांडे ने ठोकी वार्ड नंबर 14 से दावेदारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्म सिंह कोहली को सौपा दावेदारी का पत्र…..

उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने पार्टी को भी नई दशा और दिशा दी। उन्होंने ‘तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ और जय हिंद का नारा देकर आजादी के महासंग्राम में देश भक्ति का जोश भरने का काम किया था। नेताजी के महान त्याग और बलिदान की बदौलत ही देश गुलामी की जंजीरों से मुक्त हुआ। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ने अपने क्रांतिकारी तेवरों से ब्रिटिश राज को हिला दिया था।  नेताजी बोस ऐसे महान स्वतंत्रता सेनानी थे जिनसे आज भी युवा वर्ग प्रेरणा लेता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- घर के आंगन से मासूम को उठा ले गया गुलदार......

 

नेताजी की देश भक्ति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होनें स्वतंत्राता संग्राम में हिस्सा लेने के लिए सिविल सर्विस की नौकरी तक छोड़ दी और देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्त करने की लड़ाई में जी जान से जुट गये। उन्होंने आजादी की लड़ाई के लिए आजाद हिंद फौज का गठन करके महासंग्राम में अहम भूमिका निभाई थी। पूर्ण स्वराज के लिए वह कई बार जेल गये थे। ऐसे महान क्रांतिकारी देशवासियों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  "यदि आप किसी के लिए एक दीपक जलाते हैं, तो यह आपके मार्ग को भी रोशन करेगा……

 

इस अवसर पर पार्षद मोहन खेड़ा ने कहा तुम मुझे खून  दो मैं  तुम्हें  आजादी  दूँगा के नारे से देश में क्रांति लाने का काम किया, कार्यक्रम  में कांग्रेस नेता गोपाल भसीन, सुनील आर्य, मनोज कुमार, आसिम पाशा, रामप्रसाद, नवाब अली, रमेश कुमार, उम्मेद सिंह बिष्ट आदि सहित तमाम कांग्रेसी थे।

Leave a Reply