उत्तराखण्ड ज़रा हटके पौड़ी-गढ़वाल

70 साल के बुजुर्ग पर दो बाघों ने किया हमला, कुदाल ले कर भिड़ गया बुजुर्ग, डटकर किया मुकाबला ……

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी। उत्तराखंड में बाघ का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। पौड़ी जिले में आए दिन बाघ के हमले और आतंक की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच एक हैरान करने वाला मामला कोटद्वार के रिखणीखाल ब्लाॅक के सेरोगाड गांव से सामने आया है। जहां खेतों में जा रहे एक 70 वर्षीय बुजुर्ग पर दो बाघों ने हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  "सांसद निधि का हिसाब और क्षेत्र के विकास का जवाब दो  सांसद जी-प्रकाश जोशी।

 

कोटद्वार के रिखणीखाल ब्लाॅक के सेरोगाड गांव के 70 वर्षीय मनवर सिंह रावत सुबह सुबह हाथ में कुदाल लेकर खेतों में पानी लगाने जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में घात लगाए बैठे दो बाघों ने उन पर हमला कर दिया। बुजुर्ग मनवर सिंह ने शोर मचाकर कुदाल से ही बाघों को भगाने में लगे रहे। एक बाघ तो झाड़ियों में छिप गया लेकिन दूसरा उनका पीछा करता रहा। बाद में काफी देर तक बुजुर्ग भी झाड़ियों में छिपकर अपनी जान बचाई।शोर सुनकर ग्रामीण भी घटनास्थल की ओर दौड़े जिसके बाद दूसरा बाघ भी भाग निकला।

यह भी पढ़ें 👉  जनता को मोदी जी की गारंटी पर है भरोसा-रेखा आर्या......

 

इस पूरी घटना में बुजुर्ग का पांव बुरी तरह जख्मी हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग और मेडिकल की टीम मौके पर पहुंची और बुजुर्ग का इलाज किया। बाघ के आतंक से इस क्षेत्र में लोगों का रोजमर्रा का काम प्रभावित हो रहा है। दिन में भी लोग डरे और सहमे रहकर अपना जरुरी काम निपटा रहे हैं।

Leave a Reply