उत्तराखण्ड ज़रा हटके भीमताल

छह किमी दूर पैदल चलकर पहुंचीं 57 पोलिंग पार्टियां……

ख़बर शेयर करें -

भीमताल- लोकसभा चुनाव के लिए जिले में 1010 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। ओखलकांडा, धारी, रामगढ़ और भीमताल ब्लॉक के 57 मतदान केंद्र ऐसे हैं जिनमें पोलिंग पार्टियों को पांच से छह किमी पैदल चलकर पहुंचना पड़ता है। पोलिंग पार्टियों को समस्याओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए बुधवार को सभी 57 पोलिंग पार्टियां दो दिन पहले ही अपने-अपने मतदान केंद्रों में पहुंच गईं है।

धारी के एसडीएम केएन गोस्वामी ने बताया कि भीमताल, ओखलकांडा, धारी और रामगढ़ ब्लॉक में 57 मतदान केंद्र ऐसे हैं जो छह से पांच किमी पैदल दूरी पर है। एसडीएम ने बताया कि भीमताल ब्लॉक में ग्राम पंचायत मलुवाताल, धारी ब्लॉक में बिरसिंग्या, अघरिया, ओखलकांडा ब्लॉक में ढोलीगांव, कुकना, हरीशताल, अधौड़ा, अमजड़, गौनियारों, चकडोबा, तल्ला काडा और रामगढ़ ब्लॉक में ल्वेशाल,

गहना समेत कुल 57 मतदान केंद्र सड़क से पांच से छह किमी दूर होने के चलते सभी पोलिंग पार्टियों को बुधवार को रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि देर शाम सभी अपने मतदान केंद्रों पर पहुंची। एसडीएम ने कहा कि पोलिंग पार्टियों के रहने के लिए उचित व्यवस्था की गई है। साथ ही मतदान केंद्रों पर पानी, शौचालय और सुरक्षा व्यवस्था की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

शुक्रवार को चुनाव संपन्न होने के बाद सभी पोलिंग पार्टियां हल्द्वानी मतगणना स्थल पर आएंगी। एसडीएम ने भीमताल विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की है। ताकि लोकतंत्र को मजबूत बनाया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  पंजीकरण न होने पर नैनीताल में दो होटल सील, पांच को नोटिस.....

Leave a Reply