उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

02 अक्टूबर, 2023- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं देश के पूर्व प्रधान मंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री जी की जयन्ती जनपद में श्रद्धापूर्वक मनाई गई…..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- 02 अक्टूबर, 2023- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं देश के पूर्व प्रधान मंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री जी की जयन्ती जनपद में श्रद्धापूर्वक मनाई गई। जिला मुख्यालय कलेक्टेªट में जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने महात्मा गांधी जी व लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण कर माल्यार्पण के बाद श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर पर सूचना एवं लोक सर्म्पक विभाग के सांस्कृतिक दल के कलाकारों द्वारा गांधी जी का प्रिय भजन ’’वैष्णव जन तो तैने कहिए ़ ़ ़ ़, रामधुन रघुपति राघव राजा राम ़ ़ ़ ़आदि की प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगो को भाव विभोर किया।

यह भी पढ़ें 👉  लंबे समय से चल रहे भ्रष्टाचारों की शिकायत के बाद पूर्व जी एम के खिलाफ चार्ज शीट की तैयारी......

जिलाधिकारी ने जनपद वासियों को बधाई देते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि हम लोगों को माहा पुरूषों से प्रेरणा लेनी चाहिए और जो राह महापुरूषों ने दिखाई है उस पर सभी को चलने का प्रयास करना चाहिए। उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने कर्म पूरी ईमानदारी व निष्ठा से करना चाहिए क्योंकि कर्म ही पूजा है। उन्होने कहा कि गांधी जी सत्य, अहिंसा के अपने विचारों व व्यवहार से पूरे विश्व के लिये प्रेरणा श्रोत है। उन्होने कहा कि जब तक सृष्टि रहेगी तब तक गांधी व शास्त्री जी के विचारों सभी के लिये अनुकरणीय रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस का नशे के विरुद्ध अभियान जारी, 100 नशीले इंजेक्शन के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार.....

उन्होने कहा कि हमेशा सच के साथ चलना चाहिए व मन और वाणी को हमेशा सकारात्मक रखना चाहिए। उन्होने कहा कि अपनी संस्कृति को कभी नही भूलना चाहिए व आने वाली पीढी़ को अपनी संस्कृति के बारे में जानकारी अवश्य देनी चाहिए ताकि अपनी संस्कृति को जीवित रखा जा सके। उन्होने कहा कि महात्मा गांधी जी के विचारों के अनुसार हमे अपनी कथनी और करनी में एकरूपता लानी चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्र के विकास के लिये हमें स्थानीय उत्पादों का अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिये।

यह भी पढ़ें 👉  स्नातक प्रथम वर्ष की 1800 सीटों के लिए समर्थ पोर्टल पर प्रवेश आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल 2024 से प्रारंभ.....

इस दौरान अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी ने सभी को बधाई देते कहा कि महापुरूषों के जीवन शैली से प्रेरणा लेकर अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने का प्रयास करना चाहिये। उन्होने कहा कि यदि कोई भी कार्य टीम भावना से किया जाये तो अवश्य ही सफलता मिलती। उन्होने कहा कि हमें अपने दायित्वो का पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन करना चाहिये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी, जय भारत सिंह, ओसी गौरव पाण्डेय, डॉ0 अमृता शर्मा सहित कलेक्टेªट के अधिकारी/कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

जिला सूचना कार्यालय, उधमसिंह नगर, फोन नं0-05944-250890

Leave a Reply