उत्तराखण्ड पर्यटन हल्द्वानी

अब लालकुंआ-काठगोदाम के बीच भी दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन………

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी/काठगोदाम – रेलवे ने  लालकुआं से काठगोदाम तक इलेक्ट्रिक  ट्रेन का सफल स्पीड ट्रायल कर लिया है। इलेक्ट्रिक ट्रेन ने 102 किमी की रफ्तार से यह सफ़र किया, रेलवे अधिकारी खासा उत्साहित नज़र आय।

 

 

आपको बता दें लालकुंआ-काठगोदाम के बीच 29 किलोमीटर रेल खंड का विद्युतीकरण कार्य पूरा हो गया है। पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर अनिल शुक्ला ने नव विद्युतीकृत खंड लालकुआं- काठगोदाम का निरीक्षण किया। फिर नारियल फोड़कर  इलेक्ट्रिक ट्रेन का स्पीड ट्रायल किया गया। पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन इंजन को फूलों से सजाया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा सामान्य निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदान के लिए समस्त विकासखंड़ों के मतदाताओ को किया गया जागरूक......

 

 

डीआरएम आशुतोष पंत ने बताया कि प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर ने ट्रैक का तकनीकी व भौतिक निरीक्षण किया। इसके बाद ट्रेन का सफल स्पीड ट्रायल हुआ। ट्रायल के दौरान किसी को भी ट्रैक पर नहीं जाने दिया गया क्योंकि इस खंड के ओवरहेड में हाई वोल्टेज करंट चल रहा था ।

यह भी पढ़ें 👉  कोटद्वार के वाणिज्य संकाय के परमजीत कुमार का लोक सेवा आयोग से हुआ असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयन.......

 

 

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि लालकुआं से काठगोदाम के बीच स्पीड ट्रायल के दौरान इलेक्ट्रिक ट्रेन ने तकरीबन 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ी। इसके बाद अधिकारियों ने लालकुआं रेलवे स्टेशन का  निरीक्षण किया। इधर, अंत में उन्होंने काठगोदाम रेलवे स्टेशन का भी औचक निरीक्षण किया।

Leave a Reply