क्राइम दिल्ली

अच्छे मुनाफे का झांसा देकर लाखों की ठगी, साइबर सेल ने गुजरात से तीन जालसाजों को किया गिरफ्तार……

ख़बर शेयर करें -

दिल्ली- शेयर बाजार में अच्छा मुनाफा कमाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपी पहले मुनाफे का झांसा देते थे और पैसा मिलने के बाद नुकसान होने की बात कहकर पीड़ितों से ठगी कर लेते थे। दक्षिण पश्चिम जिला साइबर सेल ने ठगी के मामले की जांच करते हुए गुजरात से तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से सात मोबाइल, एक सिम कार्ड के साथ 8 लाख 80 हजार रुपये बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अवैध कच्ची शराब के कारोबारियों के विरुद्ध अभियान के तहत थाना पुलभट्टा क्षेत्र से  100 पाउच कच्ची शराब एक अभियुक्त गिरफ्तार.......

 

आरोपियों की पहचान भूपत, विपुल और चंद्रेश के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 23 मार्च 2024 को पालम निवासी विजय कुमार ने ठगी की शिकायत की, जिसमें बताया कि तीन मार्च को व्हाट्सएप पर फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को शेयर बाजार का ब्रोकर राजेश जैन बताया। उसने शेयर बाजार में निवेश पर मुनाफा होने की बात कही और खाता खुलवाने के लिए प्रकाश नाम के व्यक्ति का नंबर दिया। पीड़ित ने प्रकाश से बात की।

यह भी पढ़ें 👉  धरगांव मे सरकारी जमीन पर निजी सडक बना मोटा मुनाफा कमा रहे भूमाफिया.....

 

पैसा निवेश कराने के नाम पर उससे 8.80 लाख रुपये ठग लिए। जांच में पता चला कि जिस बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ है, वह सीलमपुर निवासी मुनीर आलम के नाम पर है। मुनीर ने बताया कि उसका बैंक खाता दूसरे लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। पुलिस ने मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया। फोन गुजरात के मेहसाणा में सक्रिय पाया गया। पुलिस ने एक टीम को गुजरात रवाना किया और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply