उत्तराखण्ड ज़रा हटके रुद्रपुर

मेयर रामपाल सिंह ने पेयजल लाईन के नवीनीकरण कार्यों का भाजपा नेताओं के साथ स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया…..

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर- निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह ने आवास विकास में नगर निगम की ओर से कराये जा रहे पेयजल लाईन के नवीनीकरण कार्यों का भाजपा नेताओं के साथ स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह ने बताया कि आवास विकास में पेयजल लाईनें जर्जर हो चुकी हैं, जिस कारण घरों में गंदा पानी आ रहा  है। कई जगह लाईनें क्षतिग्रस्त होने से सप्लाई भी बाधित हो चुकी है।

 

आवास विकास की पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए नगर निगम बोर्ड की बैठक में पुरानी पेयजल लाईनें बदलकर नई लाईनें लगाने और नया बोर कराने का प्रस्ताव पारित किया गया था। तीन करोड़ की इस योजना के लिए नगर निगम की ओर से स्वीकृत धनराशि भी जल संस्थान को जारी कर दी गयी है। जल संस्थान ने स्वीकृत बजट से अब आवास विकास में पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त करने का काम तेजी से शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  किच्छा स्थित सरकारी भूमि पर स्थापित किया उत्तराखंड का हाईकोर्ट प्रागफार्म,वरिष्ठ समाज सेवी डॉ.रेनूशरण......

 

फिलहाल स्वीकृत बजट के अंतर्गत नया बोर कराया जा रहा है। इसके बाद जर्जर हो चुकी पाईप लाईनों की जगह नयी पाईप लाईनें डाली जायेंगी। रामपाल सिंह ने कहा कि लगभग दस माह के भीतर इस योजना का काम पूरा कर लिया जायेगा। जिसके बाद अवास विकास वासियों को पुरानी पेयजल लाईनों से मुक्ति मिलेगी और पेयजल व्यवस्था भी सुचारू होगी। नए बोर का कार्य प्रारंभ होने पर आवास विकास के निवासियों द्वारा निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह सहित भाजपा नेताओं का आभार व्यक्त किया रामपाल सिंह ने कहा कि उन्होंने मेयर रहते हुए निस्वार्थ भाव से सेवा की है।

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा अध्यक्ष ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के साथ हो रहे विकास कार्यों का किया निरीक्षण…….

 

शहर में जो भी विकास कार्य कराये गये हैं वह जनभावनाओं के अनुरूप कराये गये हैं। उनके कार्यकाल में हुए कई विकास कार्यों का लाभ आने वाली कई पीढ़ियेां को भी मिलेगा। इस अवसर पर दर्जा राज्य मंत्री उत्तम दत्ता, भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौहान, राकेश सिंह, पार्षद प्रतिनिधि राजेश जग्गा नितेश गुप्ता प्रभु दयाल गांधी,देवी दयाल गुप्ता, चेतन शर्मा ,लक्ष्मी चंद्र शर्मा,कपिल अरोड़ा, जयंत सिंह आदि शामिल थे।

Leave a Reply