उत्तराखण्ड खटीमा ज़रा हटके

शपथ ग्रहण समारोह में पदाधिकारियों को मुख्यमंत्री धामी ने पद की दिलाई शपथ….

ख़बर शेयर करें -

 खटीमा-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को रामलीला मैदान, खटीमा पहुँचकर प्रान्तीय उद्योग व्यापार मण्डल उत्तराखंड की नगर इकाइयों खटीमा, चकरपुर, झनकट के शपथ ग्रहण समारोह में पहुँचकर पदाधिकारियों को पद की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा की नवगठित इकाई के अध्यक्ष गौरी शंकर अग्रवाल, महामंत्री हिमांशु अग्रवाल, कोषाध्यक्ष गौरव अग्रवाल के साथ ही झनकट इकाई के अध्यक्ष पप्पू वर्मा, महामंत्री हीरा बोरा, कोषाध्यक्ष सूरज गर्ग तथा इकाई चकरपुर के अध्यक्ष गणेश जोशी, महामंत्री नवल किशोर पाण्डे, कोषाध्यक्ष हरीश कुमार को पद की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री धामी ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई एंव शुभकामनाएं दी।

 

उन्होंने व्यापार मंडल की मांग पर कहा कि उत्तर प्रदेश की तुलना में उत्तराखण्ड में मंडी शुल्क में जो भी अंतर होगा, उसका आंकल करते हुए अंतर को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि व्यापारी सुरक्षित रहें और व्यापारी सुरक्षा गारंटी हो, इसके लिए व्यापारी दुर्घटना बीमा को डबल किया गया है। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपेक्षा के अनुरूप लोकल फ़ॉर वोकल धरातल पर उतर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार सुरक्षित व भयरहित माहौल में व्यापार को आगे बढ़ाने में हर सम्भव मदद व पहल कर रही है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड में इन्टीग्रेटेड  मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर (आई.एम.सी) की स्थापना हेतु उधमसिंह नगर जनपद के खुरपिया तहसील में  सरकार द्वारा 1002 एकड़ भूमि उपलब्ध करायी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  कोर यूनिवर्सिटी द्वारा गुरु सम्मान से सम्मानित हुईं प्रधानाचार्य आरती चितकारिया.......

 

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि अमृतसर – कलकत्ता इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखण्ड एवं पश्चिम बंगाल को जोड़ता है। उत्तराखण्ड इस कॉरिडोर के प्रभाव क्षेत्र में आता है। इससे उत्तराखंड के विकास को बढ़ावा मिलेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि समाज के विकास समाज एवं क्षेत्र के विकास में हमेशा व्यापारियों का अहम योगदान रहा है। खटीमा में व्यापारियों की एकता और सुख दुख में साथ खड़े रहने की क्षमता अन्य जगहों से बेहतर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में व्यापार उद्योग जैसे विभिन्न क्षेत्रों में लगातार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा की माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत का मान सम्मान बढ़ा है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल सीट पर टेंडर और चैलेंज वोट का खाता रहा शून्य, नोट का भी इस्तेमाल.......

 

हमारी सरकार द्वारा पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जा रही हैं।  हमने तय किया है कि 2025 में जब हमारा राज्य 25 वर्ष का हो तब हमारा राज्य देश के श्रेष्ठ राज्यों में से एक हो।  माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव है, उनके नेतृत्व में प्रदेश निरंतर प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में लगभग 192 करोड वैक्सीन डोज लग चुकी है एवं वर्तमान में बूस्टर डोज भी लगाई जा रही हैं। हमारा राजस्व कैसे बढ़े, इस हेतु हम निरंतर चिंतन करते हैं। भारत के श्रेष्ठ राज्यों में शामिल होने के लिए हमें प्रदेश के व्यापार को बढ़ाना होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने उद्योग जगत से जुड़े लोगों के लिए जीएसटी लाकर आसान रास्ता दिखाने का काम किया है।

यह भी पढ़ें 👉  कपड़ा व्यापारी लोगों की कमेटी का डेढ़ करोड़ रुपए लेकर हो गया फरार…….

 

उन्होंने कहा कि सरकार व्यापार हित में लागतार काम कर रही है, पूर्व में व्यापारियों द्वारा जो 42 बिंदु लिखकर दिए गए थे, सभी का निस्तारण किया गया है।  व्यापार-उद्योग जगत के लोग हमारे ब्रांड अम्बेसडर बनिए, सरकार आपके साथ है। उन्होंने कहा व्यापार के रास्ते बढ़ाने होंगे, व्यापार बढ़ेगा तो सरकार को कर भी ज्यादा मिलेगा और विकास के रास्ते भी खुलेंगे। इस अवसर पर विधायक शिव अरोरा, वन विकास निगम अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी, व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा, जिलाध्यक्ष राजकुमार भुड्डी,  गुलशन छाबड़ा, प्रमोद गोयल, भारत भूषण चुघ, नंदन सिंह खड़ायत, संतोष अग्रवाल, जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, अपर जिलाधिकारी डॉ. ललित नारायण मिश्र आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply