उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

हल्द्वानी में उमस भरी गर्मी के बीच बिजली कटौती से जनता परेशान, जानें गुस्से में क्या बोले लोग…..

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- हल्द्वानी में सुबह से रात तक बार-बार गुल होती रही बिजली से सोमवार को भी उपभोक्ता परेशान रहे। गर्मी में परेशान हो रहे लोगों का कहना था कि बार-बार बिजली जाने से उनके उपकरणों के खराब होने का भी खतरा है। हल्द्वानी में सुबह से रात तक बार-बार गुल होती रही बिजली से सोमवार को भी उपभोक्ता परेशान रहे। विभाग के अधिकारी बिजली गुल रहने की बात को नकारते रहे।

इस दौरान गर्मी में परेशान हो रहे लोगों का कहना था कि बार-बार बिजली जाने से उनके उपकरणों के खराब होने का भी खतरा है। सीएम पुष्कर सिंह धामी की ओर से जनता तक निर्बाध बिजली पहुंचाने के आदेशों को ऊर्जा निगम के अधिकारी मान नहीं रहे हैं। लाइनों में हो रहे ओवरलोड को कम करने के लिए विभाग दिन भर अलग-अलग इलाकों की बिजली काट रहा है। इससे उपभोक्ताओं को गर्मी और उमस झेलने को मजबूर होना पड़ रहा है। सोमवार को भी दिन में 33 केवी बिजलीघर से केडी उपसंस्थान से जुड़े फीडरों में लोड बढ़ गया।

इस दौरान राजपुरा, महिला अस्पताल, रामपुर रोड, मंगल पड़ाव, इंदिरानगर और कमलुवागांजा में लोड कम करने के लिए विभाग शटडाउन लेता रहा। पूरे डेढ़ घंटे तक अलग-अलग फीडरों पर रात आठ बजे से सप्लाई रात नौ बजे तक सुचारु हो पाई। ग्रामीण इलाकों में भी बार-बार बिजली गुल होती रही।

 

यह भी पढ़ें 👉  अवैध कच्ची शराब के कारोबारियों के विरुद्ध अभियान के तहत थाना पुलभट्टा क्षेत्र से  100 पाउच कच्ची शराब एक अभियुक्त गिरफ्तार.......

178 मेगावाट पहुंची मई में मांग
वर्तमान में शहर की पांच लाख की आबादी में शहर और ग्रामीण को मिलाकर एक लाख कनेक्शन हैं। लालकुआं से रानीबाग तक 14 बिजलीघरों में मई में मांग 178 मेगावाट पहुंच गई है। अप्रैल में मांग 146 मेगावाट थी। विभाग इसके लिए ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ा रहा है। ईई (टाउन) प्रदीप कुमार बिष्ट ने बताया कि बाजार क्षेत्र दिन-भर कहीं भी बिजली गुल होने की शिकायत नहीं मिली। ईई (ग्रामीण) डीडी पांगती ने बताया कि मौसम खराब होने के दौरान लाइन ट्रिप होने की समस्या को देखते हुए सप्लाई थोड़ी देर के लिए बंद की गई।

Leave a Reply