उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

किराए में अगर नहीं की गई कटौती, तो कांग्रेस जमकर करेगी विरोधः जितेंद्र सरस्वती…

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर-वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव जितेंद्र सरस्वती ने कहा कि राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) के द्वारा यात्री वाहनों के किराए में 15 से 27% एवं माल भाड़े में 38% की बढ़ोतरी से उत्तराखंड की जनता पर भाजपा सरकार द्वारा एक बार फिर कुठाराघात किया गया है। प्रदेश की जनता पहले से ही महंगे डीजल और पेट्रोल के दामों से त्रस्त है, ऐसे में अब यात्री किराए में भी सरकार के द्वारा किरायों में बढ़ोतरी आम जनता के लिए अब राज्य परिवहन में यात्रा करना भी दुभर कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  पत्रकार के साथ मारपीट करने व उसे बिना किसी कारण के हवालात में बंद करने के मामले पर सुनवाई…….

 

कांग्रेसी नेता सरस्वती ने कहा कि अफसोस का विषय है कि देवभूमि में चारधाम यात्रा पर संचालित होने वाले बसों के किराए में भी 27% की बढ़ोतरी कर इस सरकार के द्वारा देवभूमि के तीर्थ यात्रियों की मजाक उड़ाई गई है। आमजन के लिए इस्तेमाल होने वाले तिपहिया वाहनों की किराए में 15 से 18% की वृद्धि सरकार की हठधर्मिता दिखाती है। पीसीसी सचिव सरस्वती ने कहा कि राज्य परिवहन प्राधिकरण के द्वारा बस -ई रिक्शा- विक्रम का किराया बढ़ाने का जीओ जारी कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  वाइन शॉप बंद होने के बाद कर रहा था शराब की तस्करी, मंगल पड़ाव पुलिस ने किया गिरफ्तार....

 

बावजूद इसके परिवहन मंत्री का कहना है कि अभी इस विषय में उन्हें कोई जानकारी नहीं है, ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार और प्रशासनिक अमले के बीच इस प्रदेश में पूरी तरीके से तालमेल खत्म हो चुका है। विभागीय सचिवों के द्वारा मंत्रीगणों के आदेशों की अवहेलना से साफ जाहिर हो चुका है कि इस सरकार में अफसरशाही पूरी तरह से हावी है। मंत्रीगण केवल शोपीस बनकर रह गए हैं। कांग्रेसी नेता सरस्वती ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार ने अगर शीघ्र ही आम जनता के लिए इस्तेमाल होने वाले बस- ऑटो- विक्रम-ई रिक्शा आदि के किराए में कटौती नहीं की,तो कांग्रेस जमकर विरोध करेगी।

Leave a Reply