उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

HPCL ने मांगी 11 गैस स्टेशन खोलने के लिए जमीन, डीएम के निर्देश जारी……

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- एचपीसीएल को जिले में गैस स्टेशन के लिए जगह मिल गई तो जल्द ही घरों में पाइपलाइन से गैस पहुंचने लगेगी। एचपीसीएल ने नगर निगम क्षेत्र में छह गैस स्टेशन और रामनगर, लालकुआं और कालाढूंगी में पांच गैस स्टेशन खोलने के लिए जिला प्रशासन से जमीन मांगी है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) को जिले में गैस स्टेशन के लिए जगह मिल गई तो जल्द ही घरों में पाइपलाइन से गैस पहुंचने लगेगी।

एचपीसीएल ने नगर निगम क्षेत्र में छह गैस स्टेशन और रामनगर, लालकुआं और कालाढूंगी में पांच गैस स्टेशन खोलने के लिए जिला प्रशासन से जमीन मांगी है।जमीन मिलते ही स्टेशन स्थापित करने की प्रकिया शुरू हो जाएगी। एचपीसीएल को गैस पाइपलाइन शुरू करने से पहले गैस स्टेशन बनाने हैं।

इस स्टेशन का प्रयोग मुख्य गैस पाइपलाइन से आ रही हाईप्रेशर गैस का प्रेशर कम करने के लिए किया जाता है। इनसे घरों को गैस सप्लाई होती है। बीते दिनों बैठक में एचपीसीएल ने नगर निगम क्षेत्र में छह स्टेशन के लिए जगह मांगी। एचपीसीएल ने कहा कि उन्हें एक स्टेशन के लिए 60 वर्गमीटर जगह चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- हल्द्वानी की प्रियंका ने किया उत्तराखंड का नाम रोशन, शिमला में M T B  साइकिल रैली में पाया पहला स्थान…….

Leave a Reply