उत्तराखण्ड ज़रा हटके हल्द्वानी

हल्द्वानी-नई बस्ती का ट्यूबेल खराब होने से पयेजल की हुई क़िल्लत,शुरू किया ट्यूबेल की मरम्मत का काम……

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- बढ़ती गर्मी में पेयजल संकट भी गहराने लगा है। शहर में कभी लोगों को नलकूप के लिए लोबोल्टेज कमी होने के कारण नलकूप खराब होने से तो कभी स्टेबलाइजर की दिक्कत से पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि एक सप्ताह से लोबोल्टेज न होने से नई बस्ती ताज मस्जिद के निकट की नलकूप की मोटर खराब हो चुकी है।

 

ट्यूबेल फूंक जाने की जानकारी से वार्ड पार्षद मेहबूब आलम ने जल विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया जिसके बाद मेहबूब आलम ने जल संस्थान विभाग के अधिकारियों से पानी की किल्लत को देखते हुए पानी के टैंकर की मांग की जिसके बाद पार्षद मेहबूब आलम ने नई बस्ती में लोगो को पीने के पानी के लिए टैंकर से पानी वितरण करवाया बताते चले कि शहर बनभूलपुरा नई बस्ती का नलकूप फुंकने से करीब 2000 हजार की आबादी पेयजल संकट से जूझ रही थी जिसके बाद पार्षद आलम ने विभाग के अधिकारियों से तुरंत फोन पर वार्ता कर ट्यूबेल ठीक कराने की मांग की जहाँ विभाग द्वारा ट्यूबेल मरम्मत कार्य शुरू किया है। जिसमे ट्यूबेल ठीक होने का समय एक से दो दिन के का लग सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- बनभूलपरा में रिश्तेदारों ने महिला पर चाकू से बोला हमला, बीच बचाव को आए बेटे भी घायल......

 

पार्षद मेहबूब आलम द्वारा क्षेत्र में लोगो को टैंकरों से पानी मंगाकर पीने का पानी वितरण करा रहे है ।शहर मे कई ग्रामीण क्षेत्रों में लो-वोल्टेज के कारण शहर के ग्रामीण क्षेत्रों के नलकूपों का संचालन प्रभावित हो रहा है। इधर जल संस्थान के अधिकारियों ने कहा कि नलकूप के फुंकने के कारणों का पता करवाया जा रहा है। लो-वोल्टेज की दिक्कत से जिन इलाकों में पानी की समस्या हो रही है उसके लिए ऊर्जा निगम से बात करके समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply