उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

सरकार ने बिजली दरों में बढ़ोतरी कर फिर लगाया करंट: जितेन्द्र सरस्वती…….

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर- वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव जितेंद्र सरस्वती ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विद्युत दरों में बढ़ोतरी गर्मी के दिनों में उपभोक्ताओं के अंदर आग में घी का काम करेगी। पीसीसी सचिव सरस्वती ने कहा कि उत्तराखंड में बिजली दरों में करीब 7% की बढ़ोतरी से उपभोक्ताओं के हितों पर कुठाराघात होगा । ऊर्जा प्रदेश में भी ऊर्जा की कमी, माथे पर पसीना लाने का काम करता है।

यह भी पढ़ें 👉  श्रीमद देवी भागवत कथा का चतुर्थ दिवस……

 

बिजली के दामों में बढ़ोतरी से जहां उपभोक्ताओं का आर्थिक शोषण बढ़ेगा वहीं लोगों का व्यापार भी प्रभावित होगा, इस साल यूपीसीएल ने बिजली खरीद पर  सालाना 1281 करोड़ का हवाला देते हुए बिजली दरों में 23 से 27% की बढ़ोतरी की मांग की, कांग्रेसी नेता सरस्वती ने आरोप करते हुए कहा कि आखिर उत्तराखंड की भाजपा सरकार किस आधार पर बिजली के दामों में 8 से 11 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने जा रही है ? उत्तराखंड में विद्युत परियोजनाओं का जाल होने के बावजूद सरकार द्वारा विद्युत की दरों में बढ़ोतरी चोर की दाढ़ी में तिनके की ओर इशारा करती है।

यह भी पढ़ें 👉  जोशीमठ का नाम ज्योर्तिमठ किये जाने पर खुशी की लहर.......

 

पीसीसी सचिव सरस्वती ने कहा कि घरेलू श्रेणी के उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक बिजली खर्च करने पर 25 पैसे, 101 से 200 यूनिट पर 30 पैसे, 201 से 400 यूनिट तक 40 पैसा प्रति यूनिट के बढ़ोतरी  की गई है जो कि गलत है।गर्मी के महीने में बिजली उपभोक्ताओं का पसीना निकालने पर भाजपा सरकार आखिर क्यों अतुर है।

Leave a Reply