उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

जनपद भ्रमण के दौरान विकासखंड कोट के ग्राम भवन में ब्रिगिडियर सभागार में विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की…..

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- सचिव कार्यक्रम क्रियान्वयन दीपक कुमार जनपद भ्रमण के दौरान विकासखंड कोट के ग्राम भवन में ब्रिगिडियर विद्याधर जुयाल संस्कृत विद्यालय भुवनेश्वरी सिद्ध पीठ के सभागार में विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की। सचिव कार्यक्रम क्रियान्वयन ने बैठक में जल निगम व जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विकासखण्ड कोट के अंतर्गत निर्माणाधीन जेजेए की सभी योजनाओं को दिसंबर तक पूरा करने के लिए साप्ताहिक रूप में समीक्षा करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- बनभूलपरा में रिश्तेदारों ने महिला पर चाकू से बोला हमला, बीच बचाव को आए बेटे भी घायल......

 

उन्होंने आपदा से क्षतिग्रस्त पैदल मार्ग, पुलिया और मोटर मार्गो के डामरीकरण प्राथमिकता के आधार पर करवाने के लिए संबंधित निर्माणदायी संस्थाओ को आवश्यक निर्देश दिए है। कहा कि इन कार्यो के लिए आर्थिक समस्या आड़े आ रही है तो शासन स्तर से धनराशि की मांग की जा सकती है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को विकासखण्ड क्षेत्रान्तर्गत ऐसे लोगो की सूची उपलब्ध कराने को कहा है , जिनके आयुष्मान कार्ड किसी कारणवश अबतक नहीं बन पाए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए की संयुक्त कॉम्बिंग.......

 

उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि विद्यालयों में शौचालयों की साफ-सफाई के लिए उचित प्रबंध करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सरकार के जनहित से विजन सरकार जनता के द्वार, हमारा संकल्प अनुशासित व भयमुक्त उत्तराखण्ड के तहत जनपदों में संचालित विकास योजनाओ की शासन स्तर से मोनिटरिंग निरंतर जारी है। इसके उपरांत उन्होंने सिद्ध पीठ राजेश्वरी मंदिर भवन में पूजा अर्चना कर क्षेत्रीय जनमानस की कुशलता के लिए मनोकामना की। बैठक में उप-जिलाधिकारी सदर अबरार अहमद, बीडीओ विकासखण्ड कोट दिनेश बडोनी, पीएम स्वजल दीपक रावत,प्राचार्य बी वी जे एस वी अनुसूया प्रसाद सुंदरियाल के अलावा अन्य विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply