उत्तराखण्ड ज़रा हटके देहरादून

आचार संहिता से पहले पूरी हो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांग…..

ख़बर शेयर करें -

देहरादून- आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने आचार संहिता लागू होने से पहले मानदेय बढ़ाने समेत अन्य मांगों के निराकरण की मांग की है। चेताया कि यदि ऐसा नहीं किया जाता है कार्यकर्ता आचार संहिता हटने के बाद पुना कार्य बहिष्कार शुरू करेंगे। गुरुवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में आंगनबाड़ी कर्मचारी संगठन की प्रदेश अध्यक्ष रेखा नेगी ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्य अपनी न्यायोचित मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्षरत है।

यह भी पढ़ें 👉  इस बार हो जाएगा गैबिया नाले से होने वाली जल भराव की समस्या का समाधान:दीपक बाली.......

 

कई बार आंदोलन भी कर चुकी हैं। कार्यकर्ता कार्य बहिष्कार पर हैं। लेकिन अभी तक मांगें नहीं मानी गई। उन्होंने न्यूनतम मासिक मानदेय 18 हजार रुपये करने, रिटायरमेंट होने पर 10 लाख रुपये देने, 50 साल पूरे होने पर मानदेय बढ़ाने के साथ ही गोल्डन कार्ड जारी करने की भी मांग की है। उन्होंने आचार संहिता से पहले सभी मांगें पूरी करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- हेड कांस्टेबल ने चाय देने में देरी पर युवक को मारा थप्पड़.....

 

कहा कि यदि ऐसा नहीं किया जाता है कि कार्यकर्ता आचार संहिता लगने के दिन कार्य बहिष्कार स्थगित करेंगे, लेकिन जैसे ही आचार संहिता हटेगी फिर से कार्य बहिष्कार पर लौट जाएंगे और बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगी। इस मौके पर मीनाक्षी रावत, पूनम कैंतुरा, पिंकी, ज्योतिका पांडेय, सुधा,आदि मौजूद रही।

Leave a Reply