उत्तराखण्ड ज़रा हटके पोड़ी

पुलिस तोड़ रही नशा तस्करों की कमर, नशा छोड़ने हेतु संकल्पित युवाओं की मेडिकल टीम के साथ मिलकर की जा रही काउंसिलिंग…..

ख़बर शेयर करें -

पौड़ी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  पौड़ी लोकेश्वर सिंह द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत नशा तस्करों की धरपकड़ करने और नशे के चंगुल में फंसे युवाओं को चिन्हित करते हुए उनकी मेडिकल टीम/साइकोलॉजिस्ट के साथ मिलकर काउंसलिंग कर नशे के दुष्प्रभावों के सम्बन्ध में जानकारी देकर जागरूक करने हेतु निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  रुद्रपुर पुलिस के हत्थे चढ़े 03 शातिर अन्तर्राज्यीय वाहन चोर......

 

निर्गत निर्देशों क्रम में सीआईयू, कोटद्वार पुलिस टीम व डॉ0 अभिषेक जैन द्वारा थाना कोटद्वार क्षेत्रान्तर्गत नशे के आदी हो चुके 85 लोगों को पुलिस द्वारा चिन्हित किया गया है जिनमें से लगभग 15 युवक जो नशा छोड़ने हेतु संकल्पित है इन युवाओं को नशे की लत छुड़वाने के उपायों व नशे के दुष्प्रभावों के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देकर काउंसलिंग करायी गयी। साथ ही बताया गया कि मादक पदार्थों की आदत ना केवल आदी व्यक्ति को ही प्रभावित करती है अपितु परिवार व समाज को भी बड़े पैमाने पर नुकसान होता है।

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व पालिका अध्यक्ष मीना शर्मा ने रायबरेली लोकसभा क्षेत्र में राहुल गांधी के पक्ष में किया जबरदस्त चुनाव प्रचार.....

 

मादक पदार्थो के सेवन से व्यक्ति में शारिरिक, मानसिक व सामाजिक विकृतियां पैदा होती है व नशे के प्रभाव से समाज में अपराधों में भी वृद्धि होती है। उक्त कांउसलिंग में सी.आई.यू प्रभारी उ0नि0 कमलेश शर्मा, उ0नि0 विनोद कुमार, आरक्षी हरीश,आरक्षी उतम व अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे। जनपद पौड़ी गढ़वाल पुलिस द्वारा नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु समय-समय पर जागरूकता अभियान व कांउन्सलिंग लगातार जारी है।

Leave a Reply