उत्तराखण्ड काशीपुर ज़रा हटके

डी- बाली ग्रुप के साथ मिलकर बच्चों ने चमका दिया शनि धाम……..

ख़बर शेयर करें -

सभी सनातनी भी अपने धार्मिक स्थलों की साफ सफाई के लिए आगे आएं: उर्वशी दत्त बाली………

 

काशीपुर-(सुनील शर्मा) दूसरे धर्मो की तरह सभी सनातनी भी अपने धार्मिक स्थलों की साफ सफाई कर उन्हें साफ सुथरा और स्वच्छ रखें इस उद्देश्य को लेकर डी – बाली ग्रुप और ख्वाहिश संस्था के बच्चों ने मिलकर आज यहां स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम के तहत शनि धाम मंदिर में साफ सफाई का कार्य किया जिसके बाद श्री शनि धाम चमक उठा। देव न्यायधीश शनि महाराज गंदगी से बहुत नफरत करते हैं।

 

लोग हर शनिवार को यहां नागनाथ मंदिर के सामने स्थित शनि धाम पर पूजा अर्चना कर शनिदेव की कृपा की अपेक्षा लेकर तो आते हैं मगर शनि धाम में व्याप्त गंदगी की तरफ किसी का ध्यान नहीं गया ,तब यहां शनिवार को पूजा करने आने वाली डी – बाली ग्रुप की डायरेक्टर उर्वशी दत्त बाली का ध्यान शनिधाम में व्याप्त गंदगी की ओर गया

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी_पुलिस ने अवैध शराब के साथ व्यक्ति को किया गिरफ्तार…..

 

और उन्होंने जब शनि धाम के महंत अमरनाथ प्रशांत से इस बारे में बात की तो महंत जी ने उनसे कहा कि अब वह इतने बुढे हो गए हैं कि शनि धाम की साफ सफाई नहीं कर सकते और न हीं यहां पर इतना चढ़ावा आता है कि किसी को दिहाड़ी पर लगाकर सफाई कराई जा सके ,तब शनि धाम की सफाई का जिम्मा उर्वशी दत्त बाली ने लिया और समाजसेवी संस्था ख्वाहिश के शिक्षकों और बच्चों को साथ लेकर वें सोमवार सुबह 10 बजे शनि धाम पहुंच गई और युद्ध स्तर पर सफाई अभियान शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  मोटरसाइकिल चोरों पर पुलिस की कड़ी कार्यवाही जारी, 08 मोटरसाइकिल बरामद कर 03 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार.....

 

अभियान शुरू होने से पूर्व उर्वशी दत्त बाली की सुपुत्री कुमारी मुद्रा ने सफाई कार्य में लगे बच्चों के चरण धोए और डी-बाली ग्रुप के अजय शर्मा की पुत्री कुमारी आस्था कौशिक ने इन बच्चों का तिलक कर स्वागत किया और अभियान शुरू हो गया । देखते ही देखते इन बच्चों ने वह कर दिखाया जिसे देखकर भी यहां आने वाले भक्तगण अनदेखा किए हुए थे ।

 

बच्चों ने उस सारी गंदगी को साफ कर दिया जिसे खुद शनि महाराज भी पसंद नहीं करते। साथ ही साथ इन बच्चों ने उन शनि भक्तों को भी संदेश दिया जो शनि महाराज से अपने घर परिवार के लिए तो अच्छे-अच्छे वरदान मांगते हैं मगर शनि देव के घर की सफाई की ओर ध्यान नहीं देते।

यह भी पढ़ें 👉  आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडौन की अध्यापिका गोल्ड मेडल से सम्मानित....

 

डी-बाली ग्रुप की डायरेक्टर उर्वशी दत्त बाली ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य सभी सनातनियों को प्रेरित करना है कि वें भी दूसरे धर्मो के लोगों की तरह अपने धार्मिक स्थलों को कम से कम सप्ताह में एक बार साफ और स्वच्छ बनाएं तथा प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को भी आगे बढ़ाएं ।

 

इस सफाई अभियान में समाज सेवी संस्था ख्वाहिश के शिक्षक शिवा ,अंकित, निर्मल कुमार तथा बच्चों में केशव, टीना,कुमकुम ,सुभाष, निहाल, ओमकार, अर्जुन, हरीश और डी-बाली ग्रुप की तरफ से अजय शर्मा, कवेद्र सिंह, भगत सिंह, नेपाल सिंह ,शेखर, पवित्र शर्मा, कपिल देव ,नारायण एवं स्नेहा शर्मा आदि ने भाग लिया।

Leave a Reply